कोरोना पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला : राज्यपाल के नेतृत्व में 17 अप्रैल को होगी सर्वदलीय बैठक, जानें..

Covid 19 Bihar Update

बिहार में बढ़ते करोना मामले को लेकर सरकार एक बार फिर से सजग होती दिख रही है। आपको बता दे की नीतीश सरकार हाल ही मे शुक्रवार को एक हाई लेवल मीटिंग में फैसला लेते हुए। पूरे बिहार में 17 अप्रैल तक सक्ति बरतने का आदेश दिया था। इसी बीच एक और खबर आ रही है। बिहार में तेजी से बढ़ रहे मामले को लेकर अब 17 अप्रैल को फिर से राजयपाल फगु चौहान के नेतृत्व में एक सर्वदलीय बैठक आयोजित करके उचित निर्णय लिया जाएगा। 17 अप्रैल को दिन के 11 बजे ये सर्वदलीय बैठक होगी जिसमें सभी दलों के प्रतिनिधी भाग लेंगे। ये बैठक वर्चुअल तरीक़े से होगी।

उपमुख्यमंत्री ने राज्यपाल से की मुलाकात…. इस वर्चुअल बैठक को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के साथ संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी और स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव ने महामहिम राज्यपाल से मुलाकात की। और इस सर्वदलीय बैठक की अनुमती मांगी। इस दौरान सभी मंत्रियों ने बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति से राज्यपाल को अवगत कराया।

सीएम ने कहा था जल्द होगी सर्वदलीय बैठक। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में शुक्रवार को कोरोना के मामले को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग बैठक करने की बात पत्रकारों को दी थी। नीतीश कुमार ने कहा था जल्द ही इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी और कोरोना संकट से कैसे उबरा जाए इसपर सभी दलों की राय ली जाएगी।

बिहार में इन जिलों में बढ़ते जा रहे हैं आंकड़े…. आपको बता दें बिहार में कोरोना केस की संख्या में लगातार इजाफा हो दिख रहा है। और अब ये गति पहले से लगभग दोगुनी हो गई है। सुबह में  पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक 3469 पॉजिटिव के नये मरीज मिले हैं। एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 11998 तक पहुंच चुकी है। सबसे खराब हालत पटना जिले की है जहां एक दिन में 1431 लोगों में कोरोना होने की पुष्टि हुई है। जबकि बेगूसराय में 80 गया में 310, मुजफ्फरपुर में 183,भागलपुर में 97, औरंगाबाद में 93, भोजपुर में 74, जहानाबाद में 77, कटिहार में 49, पूर्णिया में 87, सारण में 62 और वैशाली में 51 नए मरीज मिले हैं।

You cannot copy content of this page