31 जनवरी को भीख मांगेंगे बिहार के सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी, जाने वजह

डेस्क : जब देश में नागरिकों को सरकार का विरोध प्रकट करना होता है तो वह अलग अलग तरीके अपनाते हैं। ऐसे में बिहार के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी अपनी मांग पूरी करने के लिए काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं आपको बता दें कि इन सभी लोगों की यह मांग है कि वह अपनी तनख्वाह में इजाफा हो। जिसमें वह बिहार की प्रशासनिक सेवा, बिहार की शिक्षा सेवा, बिहार अभियंत्रण सेवा एवं स्वास्थ्य सेवा। बिहार में जितने भी कर्मचारी एवं अधिकारी काम कर रहे हैं वह इस विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बनेंगे।

वह काला बिल्ला लगाकर अपने बाजू पर काम करेंगे। यह विरोध प्रदर्शन 14 या 15 जनवरी को चालू हो सकता है साथ ही इसके लिए महासंघ द्वारा बैठक भी हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि जो भी प्रशासनिक सेवा कर रहे है और उनको 2 साल हो गया है कार्य करते हुए तो वह इस आंदोलन का हिस्सा बने। ऐसे में अगर जनवरी में मांग पूरी नहीं हो जाती है तो वह 31 जनवरी को भीख मांगने के लिए सड़क पर उतर जाएंगे और फिर भी अगर मांग पूरी नहीं होती तो 5 फरवरी को सामूहिक छुट्टी पर चले जाएंगे इसके लिए एक मुख्य सचिव भी नियुक्त किया गया है जो कि प्रतिनिधिमंडल के साथ बात करेगा।

आपको बता दें की इस बार की बिहार लोक सेवा परीक्षा 27 दिसंबर को होनी है। इस परीक्षा में 4 लाख से ज्यादा अभियार्थी बैठने जा रहे हैं। जो भी अभियार्थी इस परीक्षा को पास कर बिहार में सरकारी सेवा देगा उसको 7( सातवें ) वेतन आयोग के तहत तनख्वाह दी जाएगी।