January 21, 2022

बिहार के बेगूसराय, समस्तीपुर, लखीसराय में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, ओला गिरने के भी आसार, सतर्क रहें!

Weather Alert

डेस्क: बिहार में एक बार फिर से मौसम अपना करवट बदलना शुरू कर दिया है, कई जिलों में बारिश शुरू हो चुकी है, ऊपर से कड़ाके की ठंड और इधर बारिश ऐसे लोगों का जीना मुहाल हो गया है, बुधवार को पटना मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसमें बेगूसराय समस्तीपुर लखीसराय वैशाली समेत कई जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया, ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है, बारिश के दौरान अपने घरों में रहे हैं बिजली और खंबे से दूर रहें क्योंकि वज्रपात की भी आशंका जताई गई है।

बरहाल, हो की बारिश के साथ ही प्रदेश भर में ठंड का प्रकोप (Cold wave ) बढ़ने के आसार हैं, साथ ही कनकनी भी बढ़ने की संभावना जताई गई है। बारिश और कंपकंपाती ठंड के कारण लोग अपने-अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए, बता दें कि बिहार में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, पिछले कुछ दिनों से धूप खिलने से लोगों ने राहत की सांस ली थी। हालांकि, मौसम विभाग ने पहले ही बिहार में बारिश होने की संभावना जताई थी।

पटना मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, साइक्लोनिक सकुर्लेशन के प्रवेश करने और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की वजह से माैसम में बदलाव हुआ है। इसका असर 14 जनवरी तक रह सकता है। वही 15 जनवरी काे माैसम साफ हाेने की संभावना है। उसके बाद कनकनी बढ़ेगी।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल