पटना के नए बस स्‍टैंड में होगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, AC VIP लाउंज में करें इंतजार, मिलेगा फ्री इंटरनेट, मिलेगी और भी कई सुविधाएं जाने

Patna Bus Stand

न्यूज डेस्क : बिहार ( Bihar ) की राजधानी पटना ( Patna ) स्थित मीठापुर बस स्टैंड ( Bus Stand ) को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। अब वहां से एक भी बसें नही खुलेगी। क्योंकि, अब सभी बसें बैरिया बस स्टैंड में शिफ्ट ( Shift ) कर दिया गया है। अब सभी बसें यहीं से खुल रही है। बताते चलें कि इस नए बस स्टैंड में यात्रियों को एयरपोर्ट ( Airport ) जैसी सुविधाएं देने के लिए सरकार की ओर से कवायद शुरू हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, विभाग जल्द ही यहां पर एसी लाउज का निर्माण कराएगी, जिससे यात्रियों को वेटिंग करने में परेशानी न हो। वहीं बस स्टैंड की विभिन्न तैयारियों को लेकर जोर-शोर से कार्य किया जा रहा है।

विभिन्न बुनियादी सुविधाओं की होगी बहाली बताते चलें कि बस स्टैंड (Bus Stand) में बुनियादी सुविधा उपलब्ध बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। आइएसबीटी ( ISBT ) परिसर में यात्रियों की बढ़ी हुई संख्या को देखते हुए यहां जल्द ही सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा। जैसे की इसमें प्रकाश, पेयजल और शौचालयों की संख्या बढ़ाने से लेकर अन्य जरूरी सुविधाएं शामिल हैं। इसी कड़ी में 10 अगस्त तक नया गेट भी चालू कर दिया जायेगा. यह गेट मुख्य गेट पास दक्षिण दिशा की ओर से होगा। परिसर में टिकट काउंटर भी खोल दिये गये हैं।

वीआइपी लाउंज विकसित किया जा रहा है : आधिकारिक सूत्रों की मानें तो नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस स्टैंड पर VIP यात्रियों के लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर वीआइपी लाउंज विकसित किया जा रहा है। वैसे, वीआइपी लाउंज लगभग बनकर तैयार हो चुका है। इस लाउंज में लक्जरी सोफा, लक्जरी सेंटर टेबल के साथ ही इसे पूरी तरह वातानुकूलित बनाया जाएगा। वर्तमान परिवेश में इंटरनेट की सुविधा अनिवार्य हो चुकी है। इस लाउंज में बस का इंतजार करने वाले यात्रियों के लिए मुफ्त हाई स्पीड वाईफाई (WiFi) की सुविधा मुहैया कराया जाएगा। यात्रियों को आधे घंटे तक यह सुविधा मुफ्त मिलेगी, इसके बाद के समय के लिए उन्हें भुगतान करना होगा।

You cannot copy content of this page