May 17, 2022

Patna Airport से यात्रा करना होगा और आसान – ग्‍लोबल फ्लाइट हैंडलिंग सर्विसेज से हुआ करार.. जानिए –

patna airport

डेस्क : बिहार की राजधानी पटना स्थित “जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा” की सूरत जल्दी ही बदलने वाली है। अब यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। आपको बता दें कि स्पाइस जेट (SpiceJet) और नाॅन शिड्यूल फ्लाइट से पटना आने-जाने वाले यात्रियाें काे ग्लोबल फ्लाइट हैंडलिंग सर्विसेज बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएगा।

अब यात्रियाें काे बैट्री संचालित बस, टग की सहुलियत मिलेगी। ग्लाेबल फ्लाइट हैंडलिंग सर्विस चेन्नई की कंपनी है जाे थाइलैंड की कंपनी इंटरनेशनल जेवी पार्टनर, बैग्स ग्राउंड सर्विसेज के साथ काम कर रही है। जानकारी देते हुए पटना एयरपोर्ट के निर्देशक भूपेश नेगी ने बताया कि एयरपाेर्ट अथाॅरिटी आफ इंडिया (Airport Authority of India) ने अगले 10 साल के लिए इस कंपनी काे ग्राउंड हैंडलिंग के लिए अवार्ड किया है।

वही, मैनेजर देवेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुवार काे ग्लाेबल फ्लाइट हैंडलिंग सर्विस का पटना एयरपाेर्ट पर मंत्री मंगल पांडेय और अशाेक चाैधरी उदघाटन करेंगें। अबतक कंपनी ने पटना एयरपाेर्ट पर करीब 35 कराेड़ का इंफ्रास्ट्रक्चर दिया है। आधुनिक ट्राॅली, लैडर, पुश बैग आदि की व्‍यवस्‍था की है। इस कंपनी काे नाॅन शिड्यूल फ्लाइट में एयर चार्टर, ग्लाेबल वेसट्रा, एयर एयरवाेज, रेड बर्ड एयरवेज से भी ग्राउंड हैंडलिंग का करार हाे चुका है। सूरत, रायपुर, पुणे, विशाखापत्तनम एयरपाेर्ट पर भी ग्राउंड हैंडलिंग कर रही है। यह जानकारी पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई इसका किसी व्यक्ति और संस्था से कोई लेना देना नहीं है।