दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने के बाद पूरे इलाके का हुआ भाग्य उदय, रफ्तार से हो रहा विकास : जानिए

DHARBHANGA-AIRPORT

डेस्क : दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने पर मिथलांचल के सभी जिला सहित नेपाल के तराई वासियों को भी लाभ हो रहा है। अब शफर काफी आसान हो गया है। साथ ही व्यवसायिक उड़ाने शुरू होने पर व्यापारियों को बाहर से माल लाने और ले जाने में भी मदद मिल रहा है। वहीं हवाई अड्डा के आस-पास के क्षेत्रों में विकास भी तेजगति होने लगी है। यात्रियों के आवागमन को देखते हुए इलाके में विशाल इमारतें बनने लगा है। बड़ी-बड़ी दुकाने खुलने लगी है।

एक समय था कि अंधेरा होने के साथ ही लोग उस इलाके से जाने-आने में परहेज करते थे। अब देर रात तक इलाके में चहल-पहल रहती है। दरभंगा एयरपोर्ट एवं आस-पास के क्षेत्रों में कई जिलों से बढियां सड़क कनेक्टिविटी होने से कुछ ही समय में ही व्यवसायिक प्रतिष्ठान वहां जम चुके हैं। सब को उम्मीद है कि दरभंगा हवाई अड्डा का विस्तारकरण आरम्भ होने के उपरांत वहां से अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने शुरू होने की संभावना है। यदि ऐसा हो गया तो पूरा क्षेत्र बड़े व्यवसायिक केन्द्र में बदल जाएगा। वहां स्थानीय लोगों कहते हैं कि उन्हें यकीन है कि आने वाले वक्त में इस क्षेत्र का नामांकरण न्यू दरभंगा हो सकता है। कोरोना संक्रमण में कमी आने के पश्चात इस एरिया में बने बड़े-बड़े होटलों में फैमिली फंक्शन शुरू हो चुके हैं। इस इलाके में पर्याप्त चौड़ी सड़के व पार्किंग की बेहतर सुविधा के चलते भारी संख्या में लोगों इस आयोजन कर रहे है। कइयों का तो यह कहना है कि जल्द ही इवेन पांच सितारा होटल खुलने वाला है। इस क्षेत्र के विकास में दरभंगा एयरपोर्ट शुरू होने पर पूरे इलाके में काफी बदलाव आ रहा है। यूँ कहे कि दरभंगा बदल रहा है। एयरपोर्ट पर उतरे हवाई यात्रियों के लिए कैब की सुविधा भी है। कई बड़े-बड़े मॉल खुल चुके हैं। अब लोग इसी इलाके में शाम बिता कर उस शाम को सुहाना करना चाहते हैं।

शोरूम व बड़े होटलों का हो चुका है निर्माण दिल्ली मोड़ व उसके आस पास के एरिया में बड़े-बड़े होटलों, रेस्तरां का निर्माण हो चुका है। शहर में जाम की समस्या को देखने के बाद ऑटोमाबाइल के बड़े-बड़े शोरूम, खाने-खाने के ठेला लगाने वाले छोटे-छोटे दुकानदार जैसे चाय, पुचका, झाल मुरही आदि भी उधर की ओर रुख कर चुके हैं।

You cannot copy content of this page