बिहार में कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावना, चंडीगढ़ में उद्योगपतियों से मिले शाहनवाज किया आमंत्रित

Industry Hub Bihar

न्यूज डेस्क : बिहार को उद्योग का हब बनाने के लिए लगातार राज्य सरकार एवं उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के नेतृत्व में प्रयास जारी है। बता दें कि मंत्री शाहनवाज हुसैन लगातार बिहार के अलग-अलग जिलों में नए-नए उद्योग खोलने के लिए विभिन्न उद्यमियों और उद्योगपतियों को बिहार में निवेश के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। खासकर, एथनॉल को लेकर कुछ ज्यादा है अपार संभावनाएं लगा जा रही है।

आपको बताते चलें कि उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन इन दिनों चंडीगढ़ में कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री से जुड़े उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बिहार में नए उद्योगों की स्थापना के लिए उन्हें आमंत्रित किया। साथ ही उद्योग मंत्री ने बिहार की ड्राफ्ट टेक्सटाइल पॉलिसी का विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया। और बिहार में टेक्सटाइल के साथ हर तरह के उद्योगों की स्थापना के लिए मौजूदा संभावनाओं से अवगत कराया। बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य में कई कपड़ा केंद्र स्थापित करने की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने बिहार की कपड़ा नीति के मसौदे पर उद्योगपतियों के साथ बातचीत में यह बात कही। उन्होंने बताया ” बिहार हथकरघा और कुशल कारीगरों के मामले में काफी समृद्ध है और राज्य में कई कपड़ा केंद्र बनाने की अपार संभावनाएं हैं।” बता दें कि इस बैठक में पंजाब और हिमाचल प्रदेश के उद्योगपति भी शामिल हुए।

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी समेत किसी मामले में पीछे नहीं है। बिहार में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। ऐसे में डेलिगेशन लेकर बिहार के वास्तविक स्थिति का खुद जायजा लिया जा सकता है। टेक्सटाइल सेक्टर के लिए बिहार में वर्क फोर्स की पर्याप्त उपलब्धता होगी। इसके साथ ही जो भी इंडस्ट्री आएगी। उन्हें इसका बहुत लाभ मिलेगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page