बिहार टॉपर कैलाश कुमार के पिताजी आखिर किस बात से इतने घबराएं हुए हैं – जानें पूरा मामला

kailash kumar topper

डेस्क : बिहार स्टेट टॉपर कैलाश कुमार के पिता से जब उनके बेटे के बारे में पूछा गया कि उनको कैसा लग रहा है आखिर उनके लड़के ने पूरे बिहार में टॉप किया है तो उन्होंने कहा मैं डरा हुआ हूं। बता दें कि आखिर क्यों बिहार टॉपर के पिताजी डरे हुए हैं, वह कहते हैं कि लड़के में खूब हुनर है वह पढ़ना भी चाहता है। लड़के का जुनून सबको दिखता है। लेकिन इस गरीबी के कारण कहीं बेटे की पढ़ाई छूट न जाए। बेटे को आगे कैसे बढ़ाया जाए यही दिन रात सोचता रहता हूं।

टॉपर के पिताजी सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज के अतलखा बेलही वार्ड-5 की निवासी हैं। वह एक पेट्रोल पंप पर नोज़ल कर्मचारी हैं। उनका नाम उपेंद्र मंडल है वह अपने बेटे कैलाश कुमार को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इस बार कैलाश कुमार ने बिहार की परीक्षाओं में अव्वल दर्जे के अंक प्राप्त किए हैं। कैलाश को 463 अंक प्राप्त हुए हैं। वह आगे चलकर आईएएस अधिकारी बनना चाहते हैं लेकिन उनके इस लक्ष्य में उन्हें लगता है कि कहीं पैसा की कमी न हो जाए। उनके पिताजी कहते हैं कि वह अपने बेटे के बेहतरीन प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा की वह दिन रात मेहनत कर किसी भी तरह अपने बेटे को आगे बढ़ाएंगे । लेकिन उनका मन में डर बना हुआ है की कहीं पैसे की कमी की वजह से लड़के का पढ़ने से मन ना हट जाए।

जब से कैलाश कुमार ने सफलता हासिल की है तब से उनके घर पर लोगों की बधाइयां आ रही हैं। पूरा गांव कैलाश कुमार के इस कार्य से खुश है। बता दें कि कैलाश कुमार शुरू से ही पढ़ने में अच्छे रहे हैं और उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा में भी बहुत अच्छे अंक प्राप्त किए थे। जिसके चलते वह बिहार बोर्ड टॉपर रह चुके हैं। वह अपनी पढ़ाई त्रिवेणीगंज से पूरी कर चुके हैं। चाहे वह प्रारंभिक परीक्षा हो या उच्च स्तरीय परीक्षा उन्होंने अपने पढ़ाई का केंद्र त्रिवेणीगंज ही रखा। कैलाश की दो बहने और है।

You cannot copy content of this page