January 29, 2022

बिहार से यूपी जाने के लिए एक और हाइवे की मंजूरी, 428 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार NH, जानिए- रूट..

डेस्क: बिहार को यूपी से एक साथ जोड़ने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगातार नए-नए रोड और एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया जा रहा है, ताकि दोनों राज्यों को कनेक्टिविटी एक साथ बढ़ सके, विगत दिनों पहले 5 नए एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को लेकर मंजूरी मिली थी, इसी बीच बिहार के बक्‍सर जिले को उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी को एक साथ जोड़ने के लिए एक और नया शानदार हाईवे का निर्माण होगा। इसके लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की स्थायी वित्त समिति ने सहमति प्रदान कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मोहनिया-रामगढ़-चौसा के बीच के बीच की 45 किमी सड़क नवघोषित 319A को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की स्थायी वित्त समिति ने सहमति प्रदान कर दी है। इस सड़क को बक्सर से वाराणसी के बीच वैकल्पिक सड़क के रूप में विकसित किया जाएगा। वही पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने मंगलवार को इस सड़क के बारे में कहा कि यह प्रधानमंत्री पैकेज-2015 का हिस्सा है।

आपको बता दें की एनएच-319A के हिस्से में दो जगहों पर बाईपास का निर्माण कराया जाना है। जिसमे एक बाईपास बक्सर-चौसा सड़क के हिस्से में है। यहां 20 KM लंबा ग्रीन फील्ड बाईपास बनाया जाना है। इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया प्रगति में है। भूमि अधिग्रहण में गति आने के बाद सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से इस बारे में स्वीकृति ली जाएगी। जबकि, दूसरा बाईपास इस सड़क पर मोहनिया में तीन किमी लंबाई में बनाया जाएगा।

मालूम हो कि इस नए शानदार हाईवे को दो लेन के रूप में विकसित किया जाना है। जिसमे दो बड़े और नौ छोटे पुल का निर्माण भी होना है। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि इस प्रोजेक्ट से कैमूर जिले के कई क्षेत्रों में विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। अभी यह सड़क इंटरमीडिएट लेन की है। दो लेन हाइवे के तौर पर विकसित करने के बाद इस सड़क पर वाहन अधिक रफ्तार से चल सकेंगे।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल