पटना में खेत से अचानक निकलने लगे ढेर सारे नोट- लोगों ने लूटे 500-1000 के नोट

500 aur note

डेस्क : राजधानी पटना से बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां जुताई के दौरान खेत से करोड़ों रूपए की पुराने 500 और 1000 के नोट बरामद हुए हैं। मामला सिगोड़ी थाना इलाके के पसौरा गांव की है, जहां जमीन से निकलने की खबर को सुनकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे और जिसके हाथ जितने नोट लगे लेकर वहां से भाग निकले। मामले की सूचना पाकर पुलिस जब तक पहुंची, तब तक सभी नोट लेकर लोग वहां से फरार हो चुके थे।

दरअसल, पसौड़ा गांव के रहने वाले अजय सिंह के खेत में ट्रैक्टर से जुताई हो रही थी। जुताई के दौरान खेत से पैसों से भरा हुआ एक बोरा ट्रैक्टर के हल में फस गया। जब चालक ने फंसे हुए बोरे को निकालने की कोशिश की तो नजारा देखकर वह दंग रह गया। बोरे के फट जाने से पूरे खेत में 500 और हज़ार के नोट बिखर गए। इसके बाद ट्रक्टर चालक दौड़ते हुए गया और घटना की पूरी कहानी खेत के मालिक और ग्रामीणों को दी।

ऐसे में खेत से नोट निकलने की बात सुनकर ग्रामीण खेत की तरफ़ दौड़े। जिसके हाथ जितने नोट लगे, वहां से लेकर फरार हो गए। इसकी जानकारी किस ने पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक लोग नोटों को वहां से लूट कर फरार हो गए थे। बहरहाल, पुलिस अब यह पता करने में जुटी है कि इतनी संख्या में पुराने नोट जिसमें जमीन में छुपाए थे। यूपी के पुराने नोटों की बरामदगी के लिए पुलीस छापेमारी भी कर रही है।

ये भी पढ़ें   नीतिश बाबू का इस्तीफा, क्या तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम?