बिहार का एक ऐसा कॉलेज जहां लहराते बाल और सेल्फी लेने पर लगा प्रतिबंध, जानिए क्या है पूरा माजरा

SM College Bhagalpur New Rule

न्यूज डेस्क : बिहार में कई सारे ऐसे स्कूल और कॉलेज हैं जिनमे ड्रेस कोड की प्रधानता होती है। उनके अपने नियम होते हैं। इसी कड़ी में बिहार,भागलपूर के सुंदरवती महिला महाविद्यालय (SM Collage) के द्वारा नए सत्र की छात्राओं के लिए निर्देश जारी किया गया है। जिसके तहत छात्राएं कॉलेज में सेल्फी नहीं लें सकती हैं। सख्त हिदायत का पालन करते हुए छात्राओं को एक या दो चोटी बाल बांध कर कॉलेज आना होगा। बाल खुले रहने पर उन छात्राओं को कॉलेज परिसर में एंट्री नही मिलेगी। इसके साथ ही सुंदरवती महिला महाविद्यालय की कमेटी ने कई और सख्त हिदायत दिया है।

ड्रेस कोड का है मामला दरअसल, मसला महाविद्यालय के ड्रेस कोड का हैं। सुंदरवती महिला महाविद्यालय में इंटर के सभी स्ट्रीम आर्टस, कामर्स और साइंस में लगभग 1500 छात्राएं नामांकन करवाती हैं। बतादें की इस वर्ष प्रिंसिपल के द्वारा कालेज का ड्रेस कोड तय करने के संदर्भ में कमेटी गठित किया गया है। कॉलेज कमेटी ने इस सत्र में ब्लू कुर्ती ओर सलवार, दुपट्टा, मौजा इन तीनो को सफेद रखा गया है और जूता काला, बाल की बात करें तो दो या एक चोटी अनिवार्य है।

भागलपुर का है प्रतिष्ठित कॉलेज मालूम हो कि शहर के सबसे प्रतिष्टित कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय है। इस महाविद्यालय में सिर्फ लड़कियों को ही दाखिला मिलती है। बतादें की इस कॉलेज में पढ़ना विद्यार्थियों के लिए फक्र की बात होती है। इस कॉलेज में बेहतर शिक्षा प्रदान की जाती है। बतादें कि समय-समय पर महाविद्यालय के पदाधिकारी द्वारा निरक्षण किया जाता है। यह महाविद्यालय गंगा तट के नजदीक ही है, जिस कारण कोई घटना न हो इसलिए महाविद्यालय पुलिस प्रशासन हमेशा सुरक्षा के दृष्टिकोण से तैनात रहते हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page