बिहार में मानसून से पहले हुई बारिश से टूटा 9 साल का रिकॉर्ड : आज भी इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Weather Alert

न्यूज़ डेस्क : चक्रवाती तूफान “यास” का असर अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आज भी तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है। कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ ही तेज बारिश हो सकती है। साथ ही कई जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई है। पटना ,बेगूसराय समेत कई जगहों पर सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। बता दें कि बिहार में 13 जून के बाद मानसून आने की उम्मीद है लेकिन इससे पहले ही राज्य में रिकॉर्ड बारिश हुई है। बताया जा रहा है कि बारिश से राज्य में 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। साल 2012 के बाद मई महीने में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

13 जून के बाद बिहार में मानसून की दस्तक ताउते और यास तूफान की वजह से बिहार में तेज हवाओं से साथ झमाझम बारिश हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी की वजह से पूरे साल राज्य में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है। 13 जून के बाद बिहार में मानसून का असर दिखेगा। इस दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, आंधी, तूफान की भी आशंका जताई जा रही है।

राज्य के इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरी बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राज्य में मंगलवार को उत्तरी बिहार में बारिश हो सकती है। इसमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरंभगा, बेगूसराय, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर में भारी बारिश के आसार हैं।

आज बेगूसराय समेत कई इलाकों में हो सकती है बारिश: बिहार में सोमवार का दिन काफी गर्भी भरा रहा। वहीं आज बेगूसराय में अधिकतम तापमान 33 डिग्री औप न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान बादल छाए रहने के साथ रही सारा दिन उमस रह सकती है। साथ ही बारिश होने की भी आशंका जताई जा रही है।

You cannot copy content of this page