4 February 2023

बिहार : वर्दी की चाह रखने वालों के लिए शानदार मौका – होगी 62 हजार पदों पर भर्ती, जानें – विस्तार से..

Bihar Police

डेस्क : वर्दी को दीवानगी हर युवा में होती है चाहे वो पुलिस की हो या फिर आर्मी की बिहार में वर्दी का शौक रखने वालों युवाओं के लिए बिहार सरकार सुनहरा अवसर प्रदान करने जा रही है। बिहार सरकार के ओर से राज्य पुलिस में एक या दो हजार नहीं, बल्कि कुल 62,000 पदों पर बहाली की तैयारी अंतिम चरण में है।

दरअसल, प्रदेश सरकार की ओर से अगले एक से 2 माह के अंदर सिपाही के करीब 6500 रिक्त पदों से बहाली की प्रक्रिया अब शुरू होने जा रही है। वहीं, बाकी के 55 हजार से अधिक पदों पर यह चरणवार की जाएगी। बहुत जल्द ही नए पदों के सृजन का प्रस्ताव भी कैबिनेट में भेजा जाएगा।

आपको बता दे कि, कुछ दिन पहले ही सिपाही की बहाली को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से जिला और इकाइयों से सिपाही के रिक्त पदों की जानकारी भी मांगी थी। जिसके बाद से अब यह आंकड़ा मुख्यालय को प्राप्त हो चुका है। बिहार पुलिस में वर्तमान में स्वीकृत सिपाहियों के पद में से कुल 6500 पद रिक्त हैं। इसके बाद अब पुलिस मुख्यालय रोस्टर क्लियरेंस में भी जुट गया है। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी महीने या फिर अगले महीने तक हर हाल में सिपाही के इन पदों पर बहाली की अधियाचना केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) को भी भेज दी जाएगी।