January 24, 2022

पटना से यूपी-झारखंड सहित बिहार के इन जिलों के लिए चलेंगी 570 AC बसें, देखिये- रूट और किराया

Bus from bihar up jharkhand

डेस्क: बिहार वासियों के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है, अगर आप बिहार से पड़ोसी राज्य यूपी- झारखंड रेलगाड़ी की बजाय लग्जरी बस से जाने की सोच रहे है, तो यह खबर आपको खुश कर देगी, क्योंकि राजधानी पटना से पड़ोसी राज्य के लिए 570 नई बस चलने वाली है।

जानकारी के मुताबिक, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना के पीपीपी (PPD) मोड से बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के लगभग 55 जिलों के लिए 570 नई नन एसी (None Ac) और एसी (AC) बसें चलेंगी, इससे यात्रियों को काफी सुविधाएं मिलेगी, और सबसे खास बात यह होगी कि इसमें बस चालक मनमानी तरीके से किराया नहीं वसूल सकेंगे।

परिवहन निगम के पदाधिकारी के मुताबिक, पटना से चलने वाली सभी बसों का किराया प्राइवेट बसों की तुलना काफी कम होगा, इतना ही नहीं यात्रियों को मनमानी बस किराया से निजात मिलेगी, निगम द्वारा संचालित होने वाली बसों में रेट(Rate) चार्ट के अनुसार यात्रियों से टिकट शुल्क लिया जाएगा। निगम द्वारा तय किराये के अनुसार वाहन मालिक यात्रियों से किराया लेंगे, क्योंकि इन्हें परिवहन निगम ही संचालित करेगा, अगर सरकारी किराया 200 रुपए है तो बस मालिक 220 रुपए नहीं ले सकते हैं। अगले साल फ़रवरी से यह सेवा शुरू कर दी जाएगी।

बता दे की पटना से खुलने वाली सभी बसे बिहार के अलग-अलग जिलों हो कर जाएगी, 570 बसों में पटना से समस्तीपुर, पूर्णिया, सिकन्दरा, जमुई, नवादा, सासाराम, गया, टाटा, गुमला, देवघर, रांची, हजारीबाग, वाराणसी, गोरखपुर, देवरिया, बलिया सहित अन्य जिलों के लिए लगभग 250 बसें दी जाएंगी। वही लगभग 150 से अधिक बस मालिक बिहार राज्य पथ परिवहन निगम को अपना कोटेशन दे चुके हैं। ये सभी बस मालिक बसों को चलाने के लिए इच्छुक हैं।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक