December 1, 2022

खुशखबरी! बिहार में 50 बालू घाटों की फिर से की जायेगी नीलामी, जानें – किस दिन होगी टेंडर की प्रक्रिया…

balu khanan

डेस्क : बिहार में बालू घाटों की नीलामी एक बार फिर होने वाली है। इस नीलामी में राजधानी पटना सहित 14 जिलों के करीब 50 बालू घाट शामिल है। बतादें कि घाटों की नीलामी इसी सप्ताह ई-टेंडर के जरिये कर ली जाएगी। मालूम हो कि इसी साल के फरवरी में नीलामी कराई गई थी। ऐसे में बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड ने 16 जिलों के लगभग 330 घाटों की बंदोबस्ती शुरू करायी थी।

खुशखबरी! बिहार में 50 बालू घाटों की फिर से की जायेगी नीलामी, जानें - किस दिन होगी टेंडर की प्रक्रिया… 1

6 और 7 मई को बालू घाटों का इ-टेंडर : बता दें कि 6 और 7 मई ई-डेंटर में चुने गए बंदोबस्तधारियों को घाटों की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड ने जिन घाटों के लिए बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू की है, इसमें पटना, औरंगाबाद, अरवल, बांका, भोजपुर, गया, जमुई, किशनगंज, रोहतास, सारण, लखीसराय, वैशाली, बक्सर और पश्चिमी चंपारण शामिल है। बाकी के बचें घाटों की बंदोबस्ती अब की जा रही है।

खुशखबरी! बिहार में 50 बालू घाटों की फिर से की जायेगी नीलामी, जानें - किस दिन होगी टेंडर की प्रक्रिया… 2

बालू की उपलब्धता में होगी काफी बढ़ोतरी : विभाग की माने तो प्रदेश में फिलहाल राज्य में बालू का भंडार प्रयाप्त है। इस वजह स्व जिलों इसकी अभाव नहीं है। इसके अलावा 14 जिलों के करीब 50 नए घाटों से बालू खनन शुरू होने से बालू की उपलब्धता और बढ़ जाएगी। इससे निर्माण कार्यों को प्रोत्साहन मिलेगा।

खुशखबरी! बिहार में 50 बालू घाटों की फिर से की जायेगी नीलामी, जानें - किस दिन होगी टेंडर की प्रक्रिया… 3
खुशखबरी! बिहार में 50 बालू घाटों की फिर से की जायेगी नीलामी, जानें - किस दिन होगी टेंडर की प्रक्रिया… 5
ये भी पढ़ें   बिहारी युवक इंग्लैंड की लड़की से रचाई शादी - अमेरिका में हुआ प्यार, देवघर में लिए सात फेरे…