बिहार में प्री मानसून का कहर:‌ पटना में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, दो गंभीर रूप घायल

Thunderstrom

न्यूज़ डेस्क : बिहार में मानसून दस्तक देने से पहले ही विभिन्न जिलों भारी बारिश और आकाशीय बिजली शुरू हो गई। बता दें कि इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है। जहां मानसून की पहले ही बारिश में ठनका गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, इसमें कुछ लोग जख्मी भी बताये जा रहे हैं। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि पटना मौसम विभाग ने मानसून को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया था।

अलर्ट के बावजूद भी पटना सिटी में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि फतुहा रेलवे स्टेशन के पास वट वृक्ष के पास ये सभी लोग खड़े थे। ‌तभी अचानक से ठनका गिरा, जिसकी चपेट में आने से इनकी जान चली गई। वही स्थानीय लोगो के मुताबिक आकाशीय बिजली की चपेट में 6 लोग आये हैं। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। प्राथमिक जांच के बाद इन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है। 

मौसम विभाग ने बिहार वासियों को अलर्ट रहने को कहा: बता दें कि पटना मौसम विभाग का कहना है कि यह प्री मानसून का दौर है। ऐसे में इस तरह की बारिश होना स्वभाविक बात है। उम्मीद है की अगले कुछ ही घंटों में बिहार में मानसून की एंट्री हो जाएगी। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटे में राज्य के कई हिस्सों में बारिश और वज्रपात के आसार हैं। जान-माल की क्षति न हो, इसके लिए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। माना जा रहा है कि मानसून बिहार में आज शाम से लेकर कल 12 जून की शाम तक बिहार में प्रवेश करेगा। लेकिन उससे पहले कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है।

You cannot copy content of this page