December 6, 2022

गर्व! एक साथ 3 भाई-बहनों ने बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में मारी बाजी, परिजनों में हर्ष का माहौल..

गर्व! एक साथ 3 भाई-बहनों ने बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में मारी बाजी, परिजनों में हर्ष का माहौल.. 1

डेस्क : हाल ही में बिहार लोक सेवा आयोग ने 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी किया था। जिसमें 214 उम्मीदवार सफल रहे। परिणाम आते ही बड़ी संख्या में छात्रों ने राहत की सांस ली है। अनेक छात्रों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है और अपने परिवार को गर्व महसूस कराया है।

इसी परीक्षा के परिणाम में ऐसी खबर सामने आई है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। दरअसल, एक ही परिवार के के तीन भाई-बहनों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। इस खबर के चर्चे केवल सोशल मीडिया पर ही नहीं आस-पास के इलाकों में भी हो रही है।

इन लोगों ने हासिल की सफलता : बिहार के दरभंगा जिले की दो सगी बहन कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी ने बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा के अंतिम परिणाम में सफल हुई हैं। इनके अलावा उनके चचेरे भाई अनंत कुमार ने भी इस परीक्षा में सफलता हासिल की है।

बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले एक परिवार के तीनों भाई बहनों ने चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से LLM की पढ़ाई की है। कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी के पिता दरभंगा में पुलिस इंस्पेक्टर पद से रिटायर्ड हैं। वहीं, अनंत के पिता शिक्षक हैं

चाचा से मिली प्रेरणा : मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इन तीनों उम्मीदवारों की प्रेरणा उनके चाचा थी। इनके चाचा उदय लाल देव पेशे से वकील हैं और दरभंगा कोर्ट में वकालत करते हैं। इन तीनों सफल उम्मीदवारों को न्यायिक सेवा परीक्षा के बारे में जानकारी उन्हीं से मिली थी। इसके अलावा परीक्षा को लेकर वो ही इन्हें टिप्स भी दिया करते थे। इनकी सफलता के बाद से ही पूरे क्षेत्र में इनके चर्चे हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें   Bihar में बंद होंगे हजारों दवा की दुकान, सुप्रीम कोर्ट ने लगायी फटकार..