बिहार के इस जिले में मिला 22 फीट का अजगर, क्षमता इतनी की 12 साल के बच्चे को भी निगल जाये.. जानें-

Ajgar in siwan

न्यूज डेस्क: आप लोग अपने क्षेत्रों में छोटे-मोटे अजगर को जरूर देखें होगे, यही कोई 5-6 फीट का.. लेकिन क्या आपने कभी 22 फीट का अजगर देखा है। वो भी एक बार में 12 साल के बच्चों को भी निकल जाए। नही ना.. जी हां.. ऐसा ही एक मामला गुरुवार को सिवान जिले के हुसैनगंज थाना इलाके में देखने को मिला।

जहां ग्रामीणों ने थाना इलाके के हथोड़ा गांव में नहर के पास खेत में एक 22 फीट का विशाल अजगर सांप (Python Snake) को देखा। जैसे ही इस बात की खबर आसपास के क्षेत्र वासियों को लगी, तो उसे देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद अजगर सांप को खेत से बाहर निकाला। फिर वन विभाग को सूचना दी लेकिन टीम करीब तीन घंटे बाद पहुंची।इसके बाद सांप को लेकर अपने साथ चली गई।

नहर के किनारे आराम से सो रहा था अजगर:

घटना के संबंध में बताया जा रहा है की एक युवक गुरुवार को हथोड़ा गांव में नहर के रास्ते खेत की तरफ जा रहा था, इस दौरान उसने देखा कि नहर के किनारे खेत में ही एक विशाल अजगर है। एक नजर देखने के बाद वो भी सन्न रह गया और उसके रोंगटे खड़े हो गए। वह मौके से भागा और आकर इसके बारे में गांव के लोगों को बताया। जिसके बाद काफी संख्या में लोग अजगर को देखने के लिए नहर के पास पहुंचे।ग्रामीण मौके पर पहुंचकर भाग रहे अजगर को पकड़ लिया। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी।

क क्विंटल के आसपास होगा अजगर का वजन:

बताया जा रहा है कि अजगर सांप करीब 22 फीट का है। इसका वजन भी करीब एक क्विंटल के आसापस होगा.l। इतना ही नहीं बल्कि यह 12 साल के बच्चे तक को भी निगल सकता है। गांव में इतना बड़ा अजगर मिलने के बाद लोगों में दहशत है। बता दें कि गांव के थोड़ी दूरी पर दाहा नदी बहती है। इसके पास से होकर हथोड़ा गांव के समीप से नहर निकली हुई है।

काफी मशक्कत के बाद वन विभाग ने अजगर को पकड़ा:

बता दे की वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले काफी देर तक सांप के पास लोग उसे घेरकर खड़ रहे।कोई फोटो ले रहा था तो कोई वीडियो बना रहा था। इस दौरान लोग अजगर को घेरकर भी खड़े थे ताकि वह कहीं भागे तो लोग उसे देख सकें और पकड़ सकें। वन विभाग को सूचना दिए जाने के करीब 3 घंटे बाद टीम पहुंची थी।

You may have missed

You cannot copy content of this page