बिहार में बनेंगे 2 नए शानदार NH, बेगूसराय, समस्तीपुर, पटना के लोगो को होगा सीधा लाभ, जानिए- रूट

NH

डेस्क: बिहार वासियों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई है, क्योंकि सूबे में 2 नए शानदार नेशनल हाईवे (NH) का निर्माण होने जा रहा है। केंद्र सरकार ने इन दोनों प्रोजेक्टों को मंजूरी दे दी है, बता दे की इन दोनो नए एनएच (NH) के निर्माण से लाखों लोगों को एक साथ फायदा होगा। वही सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इन दोनों एनएच (NH) को अपनी मंजूरी दे दी है, वहीआने वाले दिनों में टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू होने की उम्‍मीद है

मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार 2 राष्ट्रीय राजमार्ग का तोहफा दिया है, जिसमे पहला NH-122 B और दूसरा NH-527E है, इन दोनों परियोजनाओं को पूरा करने में करीब 1000 करोड़ रुपये का खर्च आने की संभावना जताई गई है, वही बिहार पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के मुताबिक, NH-122B हाजीपुर-महनार-बछवाड़ा से होकर गुजरेगी, जिसमे करीब 470 करोड़ रुपए खर्च होने की संभावना है, वहीं, NH-527E दरभंगा से रोसड़ा के बीच बनाई जाएगी, जिसमे तकरीबन 495 करोड़ रुपए खर्च आने का अनुमान है।

पथ निर्माण मंत्री नितिन ने कहा कि NH-122B नया नेशनल हाईवे (NH) होगा, जो वैशाली जिले के हाजीपुर में महात्मा गांधी सेतु के पास से होकर निकलेगा और पुराने NH-28 पर बछवाड़ा के समीप मिलेगा, यह एनएच (NH) टू लेन का होगा, जबकि, पटना से बरौनी के बीच यह वैकल्पिक मार्ग होगा। वही NH-527E भी नया NH होगा। आपको बता दे की यह नया एनएच (NH) दरभंगा के हजमा चौक, लहेरियासराय से समस्तीपुर जिला होते हुए रोसड़ा को आमस-दरभंगा पथ से जोड़ेगा, इसके निर्माण से दरभंगा से रोसड़ा जाना काफी आसान हो जाएगा।

ये भी पढ़ें   बिजली कनेक्शन लेना हुआ आसान! अब बिना जमीन रसीद के ही मिल जाएगा न्यू कनेक्शन, जानिए डिटेल में..