January 29, 2022

बिहार के लोगों को इस साल मिलेंगे 11 नये शानदार NH, इन जिलों को सीधे तौर पर होगा फायदा

NH

डेस्क: केंद्र सरकार द्वारा बिहार में ढांचागत बदलाव हेतु काफ़ी परियोजनाओं पर काम कर रही है और इनमें से एक है, राज्य की बेहतर कनेक्टिविटी बनाने के लिए कई अहम सड़कों का जी हां..प्रदेश को 11 नेशनल हाइवे इस साल मिल सकता है। नेशनल हाईवे परियोजनाओं के समय पर पूरी होने की उम्मीद केंद्र सरकार और राज्य सरकार को है।

इन परियोजनाओं के बारे में केंद्र सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवम् बिहार के पथ निर्माण नितिन नवीन समय पर पूरा करने को लेकर काफी सीरियस है। इस बारे में वे निरंतर मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यालय स्तर पर इन सभी परियोजनाओं की मॉनिटरिंग की जा रही है।

वहीं, नेशनल हाईवे 527E दरभंगा – रोसड़ा जो कि नवघोषित ‘राष्ट्रीय उच्च पथ’ सड़क बनाए जाने पर केंद्र सरकार ने मुहर लगा दी है। जिसकी कुल लंबाई 39.5 किमी होगी। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के मुताबिक़, दरभंगा – रोसड़ा सड़क बनाने में 495 करोड़ तक का खर्चा आएगा। सड़क निर्माण के लिए जल्द ही निविदा जारी किया जायेगा। इस सड़क का निर्माण पेव्ड सोल्डर के साथ दो लेन में होना है और साल 2024 तक इसे पूरा कर लेने का लक्ष्य है। निर्माण के बाद अगामी दस वर्षों तक इसे मेंटेनेंस अवधि में रखा जायेगा।

बता दें कि राज्य के 11 नेशनल हाईवे परियोजनाओं में पटना -गया- डोभी, महेशखुंट सहरसा पूर्णिया, कोईलवर -भोजपुर बक्सर, ओंटा -सिमरिया, छपरा -हाजीपुर, आमस -दरभंगा, नरेनपुर – पूर्णिया, कन्हौली -रामनगर एवम् मुंगेर मिर्जाचौकी शामिल है। अलग -अलग निर्माण पैकेज के लिए इन सभी एनएच परियोजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण भी पूरा कर लिया गया है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल