यास का असर : बिहार में तेज हवा के साथ भारी बारिश से जय प्रभा सेतु धंसा, बिहार से यूपी का संपर्क कटा

डेस्क : उत्तर प्रदेश में स्थित बलिया जिले का जय प्रभा सेतु तेज बारिश के कारण एक तरफ से धंस गया है। जय प्रभा सेतु का एक किनारा धंसने की वजह से आवागमन ठप पड़ गया है बता दें कि इस सेतु की वजह से बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग आसानी से आ जा सकते थे, लेकिन सेतु के धंसने की वजह से बिहार-यूपी का संपर्क भंग हो गया है।

यह सेतु बलिया और छपरा को जोड़ता है। सेतु का निरीक्षण करने आए आला अधिकारियों का कहना है कि पुल के किनारे बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं जिसके कारण आने वाले समय में यह सेतु और क्षतिग्रस्त हो सकता है। बता दें कि यह सेतु उत्तर प्रदेश और बिहार के दोनों मुहाने पर स्थित है, बीते 6 महीने पहले यहां पर कंस्ट्रक्शन का कार्य भी किया गया था लेकिन अब सड़क टूटने की वजह से आने वाले समय में लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पहुंचने वाली यह सड़क हाजीपुर-गाजीपुर के नाम से जानी जाती है अक्सर ही बलिया, गाजीपुर और बनारस जाने वाले लोग सड़क का इस्तेमाल करते हैं,जो लोग इस रास्ते से सफर करना चाहते हैं उन्हें दूसरे रास्तों का रुख करना पड़ रहा है। ऐसे में दूसरे रास्तों से होकर गुजरने में उनको लोहे के चने चबाने जैसा प्रतीत हो रहा है।