9 February 2023

मुंगेर-भागलपुर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क जल्द बनकर होगा तैयार, जानें – कहां तक पहुंचा निर्माण कार्य..

मुंगेर-भागलपुर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क जल्द बनकर होगा तैयार, जानें - कहां तक पहुंचा निर्माण कार्य.. 1

डेस्क : बिहार के मुंगेर-भागलपुर-मिर्जाचौकी फोरलेन ग्रीनफील्ड कॉरिडोर का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है. कई जगहों पर इसके निर्माण कार्य में सुस्ती भी दिखी है. बारिश के मौसम में इसके निर्माण कार्य में बाधा भी आयी. वहीं अब तेज रफ्तार से इसके निर्माण कार्य फिर से होता दिख भीबरहा है. मुंगेर से मिर्जाचौकी तक ये सड़क 4 पैकेज में बनायी जा रही है. अभी पुलिया बनाने का कार्य हर जगह तेजी से हो रहा है.

4 पैकेज में तैयार हो रहा फोरलेन सड़क

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 4 पैकेज में तैयार हो रहे मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क में छोटी पुलिया बनने का काम आधा से अधिक हो चुका है जबकि बड़ी पुलिया बनने का काम अभी बाकी है. जिन क्षेत्रों में जलजमाव की समस्या है वहां फ्लाई ऐश से उस एरिया को भरने का भी कार्य किया जा रहा है. पिछले कुछ महीने बरसात की वजह से निर्माण कार्य बाधित रहा था. गंगा किनारे के क्षेत्रों में बाढ़ के कारण निर्माण कार्य को रोकना पड़ा था. अब फिर से उन जगहों पर काम को शुरू किया गया है.

मिट्टी भराई व अंडरपास बनाने का कार्य तेजी से चल रहा हैं।

मुंगेर में मिट्टी भराई का कार्य तेजी से चल रहा है. रोड और बॉक्स स्लूइस भी कई जगह पर तैयार किये जा रहे हैं. ओवरब्रीज निर्माण के लिए सड़क के दोनों ही तरफ पीलर भी बनाने का काम चल रहा है. वहीं नाथनगर के दोगच्छी से बायपास होकर गुजरने वाले रास्ते को भी तेज गति से अब तैयार किया जा रहा है. यहां अंडरपास बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है. बायपास में पेट्रौल पंप के सामने जलजमाव वाले क्षेत्र भी बड़ी समस्या बनकर सामने आयी है जिससे फ्लाइ ऐश से ऊंचा भी किया जा रहा है.