जल्द मिलेगा पटना मेट्रो को लोगो , ‘लोगो बनाओ ईनाम पाओ ‘ में आये 5 हजार से अधिक डिजाइन , जानिए क्या है ईनाम

Patna metro Logo

न्यूज डेस्क : बिहार में मेट्रो का काम तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। इस कड़ी में पटना मेट्रो को अपने लोगो की तलाश थी। जिसके लोगो बनाओ इनाम जीतो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था । इसमें जो लोगो सबसे टॉप पर होगा इमसें तीन ईनाम भी तय किये गए है। लोगो बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन 8 जुलाई से 23 जुलाई के बीच किया गया था।

इसके लिए करीब पांच हजार डिजाइन मिले हैं। इनमें बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश समेत देशभर के राज्यों के लोगों ने मेट्रो का लोगो डिजाइन किया है। शुक्रवार को लोगो डिजाइन भेजने की अंतिम तारीख थी । इसके बाद आज से लोगो की स्क्रूटनी शुरू होगी। सबसे बेहतरीन डिजाइन को पटना मेट्रो के लोगो के रूप में चुना जाएगा । इतना ही नहीं, प्रथम विजेता को पुरस्कार स्वरूप 50 हजार, द्वितीय विजेता को 25 हजार और तृतीय विजेता को 11 हजार रुपये की नकद धनराशि दी लगा जाएगी। दरअसल, पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (पीएमआरसी) ने लोगो डिजाइन प्रतियोगिता के तहत आठ जुलाई से आवेदन मांगने की शुरुआत की थी। इसमें कोई भी व्यक्ति पटना देश मेट्रो का बेहतरीन लोगो बनाकर 23 जुलाई तक भेज सकता था ।उम्र की से कोई सीमा नहीं थी । अब स्क्रूटनी के बाद लोगो चुना जाएगा ।

पटना मेट्रो के नए कार्यालय के लिए जगह की तलाश वर्तमान में पटना मेट्रो का ऑफिस इंदिरा भवन में चलता है। जहां बढ़ते वर्क लोड के साथ अब स्पेस कम परने लगे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पटना मेट्रो का काम बढ़ने के साथ इंदिरा भवन स्थित वर्तमान कार्यालय में जगह कम पड़ने लगी है। जिस कारण पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने तीन हजार वर्गफीट के नए कार्यालय की तलाश शुरू कर दी है। नगर विकास व आवास विभाग के माध्यम से पीएमआरसी ( PMRC ) ने कार्यालय भवन उपलब्ध कराने के लिए निविदा आमंत्रित की है। नए कार्यालय परिसर के लिए राजाबाजार एरिया के लोकेशन को वरीयता दी गई है। इसके साथ वाहन लगाने के लिए पार्किंग आदि की भी अनिवार्यता रखी गयी है। मुख्य बात यह कि कार्यालय उपलब्ध कराने के लिए 27 जुलाई तक कोटेशन मांगा गया ।

You may have missed

You cannot copy content of this page