बिहार कांग्रेस में युवाओं की भागीदारी बढ़े , युवा को एकजुट कर होगा संघर्ष – ललन कुमार

Lalan Kumar INC

न्यूज डेस्क : बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी व पूर्व में बिहार कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य रह चुके देवेंद्र यादव से मुलाकात की । यह मुलाकात बिहार की राजजीतिक परिदृश्य के लिहाज से काफी अहम मानी जा रही है। बताते चलें कि जल्द ही कांग्रेस पार्टी बिहार कांग्रेस में बड़ा फेरबदल करेगी । बहरहाल यह फेरबदल होने की उम्मीद तो है परंतु कब होगी यह कहना मुश्किल है। युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए लगातार युवाओं की तरजीह देने की वकालत पार्टी के सीनियर लीडर के पास कर रहे हैं। वे लगातार सीनियर लीडर्स से मुलाकात कर रहे हैं ।

बीते दिनों राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह , पूर्व विद्यायक नरेंद्र कुमार के साथ कांग्रेस के सीनियर लीडर गुलाम नबी आजाद से मुलाकात कर बिहार की राजनीतिक पर लंबी चर्चा की है। जिसके बाद ललन कुमार ने अन्य नेताओ के साथ कांग्रेस की वरीय नेत्री व पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार से मिलकर बिहार के ग्रास रुट केवल के कार्यकर्ताओं के डिमांड को भी रखा था । उन्होंने कहा कि आने वाले समय देश और बिहार की जनता कांग्रेस पार्टी से वर्तमान व्यवस्था परिवर्तन की उम्मीद कर रही । बिहार के युवाओं का एनडीए गठबंधन की सरकार से मोहभंग हो चुका है। यह सही समय है जब अधिकाधिक युवा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी के कमिटी में जगह मिले, जो पार्टी के मजबूती के लिए फायदेमंद साबित होगा । आगे उन्होंने सीनियर लीडर के समक्ष आगामी समय मे कांग्रेस कमिटी में युवा भागीदारी बढ़ाने की बात कही।

बताते चलें कि ललन कुमार वर्तमान में कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए लगातार बिहार के अलग-अलग जिलों में युवा नेता एवं युवा कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए एक सूत्री कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार से संपर्क साधने में जुटे हुए हैं। वह बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव में भागलपुर के सुल्तानगंज से उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर महागठबंधन प्रत्याशी बनकर चुनाव लड़े थे । वे लगातार युवाओं को एकजुट कर सत्ता के खिलाफ संघर्ष करने की बात कर रहे हैं । वे बिहार कांग्रेस के युवा अध्यक्ष पद पर भी पूर्व में अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page