क्या होगा इस बार नीतीशे कुमार या फिर तेजस्वी भव: बिहार ? गिनती चालु

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव की गिनती आज चालू हैं ऐसे में 111 सीटों पर एनडीए अपनी दावेदारी ठोकती नजर आ रही है वहीं महागठबंधन को 122 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। मोकामा से अनंत सिंह आगे चल रहे हैं। ऐसे में पप्पू यादव जिन्होंने ग्राउंड लेवल पर उतारकर कार्य किया वह दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। अगर बात करें शुरुआती रुझानों की तो उसमें भाजपा आगे जाती दिख रही थी परंतु 20 सीटों की गिनती पूरी होने के बाद राजद ने गति पकड़ी और अब महागठबंधन 120 के पार जा चुकी है। इस कांटे की टक्कर को देखते हुए अनुमान लगाना बेहद ही मुश्किल है कि आखिरी वक्त तक कौन मुख्यमंत्री की दावेदारी ठोकने वाला है।

इस बार तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर सुशासन बाबू से जनता ऊब गई है और वह बदलाव चाहती है जिस कारण उन्होंने इस बार युवा चेहरा को आगे रखा है और लालू यादव के लाल को मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकारा है।

ऐसे में हसनपुरा राघोपुर से लालू के दोनों लाल आगे चल रहे हैं। अगर इसी तरह से वोटों की गिनती चलती रही और महागठबंधन आगे रही तो जल्द ही मुख्यमंत्री राजद की ओर से तेजस्वी यादव को बनाया जाएगा और अगर जनता की बात करें तो वह इस बार बिहार में बदलाव चाहती है। ऐसे में बिहार के लिए सबसे बड़ा मुद्दा इस वक्त रोजगार का है जो कि तेजस्वी यादव ने उठाया है अगर वह मुख्यमंत्री बनते हैं तो किस तरीके से अपनी नीतियों को वह बिहार में लागू करेंगे यह देखना अपने आप में ही काफी दिलचस्प होने वाला है।