उत्तराखंड ग्लेशियर हादसा: करीब 150 लोग लापता, बिहार में भी मुख्यमंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग..

डेस्क : उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही होने की आशंका है। प्रशासन के मुताबिक अभी तक 3 शव बरामद हुए हैं और करीब 150 लोग लापता हैं। मामले के गंगा नदी से जुड़े होने की वजह से बिहार में भी हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस मीटिंग में शामिल होंगे।

बिहार में हाई लेवल मीटिंग-
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य के अधिकारी उत्तराखंड के अधिकारियों के संपर्क में हैं। मामला गंगा नदी से जुड़ा है इसलिए बिहार में भी हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि” उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों और राहत व बचाव कार्यों में लगे लोगों के लिए प्रार्थना। इस आपदा में पूरा बिहार उत्तराखंड के लोगों के साथ है।हमारे अधिकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्पर्क में हैं।”

ग्लेशियर टूटने से मची तबाही-
देवभूमि उत्तराखंड में जोशीमठ के पास के एक गांव रिणी में एक ग्लेशियर के टूटने से भारी नुकसान हुआ है। इस हादसे में ऋषिगंगा पॉवर प्रोजेक्ट को भी काफी नुकसान पहुँचा है। ऋषिगंगा पॉवर प्रोजेक्ट में काम कर रहे करीब 150 मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। ग्लेशियर टूटने की वजह से राज्य में कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।