बिहार के सभी जिलों के लिए बारिश को लेकर अलर्ट जारी! जानें- अपने जिलों का हाल..

Mausam Alert

न्यूज डेस्क: बिहार में एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों में मध्‍यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसको लेकर बिहार में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी  (Bay of Bengal) में कम दवाब का क्षेत्र बनने से बारिश की संभावना है। इसको लेकर प्रदेश के सभी 38 जिलों के चेतावनी जारी की गई है।

विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है:

पटना एमडी ने 17 अक्टूबर को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया के साथ उत्तर बिहार के पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

बताते चले की 17-18 अक्टूबर के बीच प्रदेश के दक्षिण-बिहार एवं उत्तर-पूर्व के एक या दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। आने वाले तीन से चार दिनों में प्रदेश में मौसम का सिस्टम एक्टिव होगा। इसका मुख्य कारण पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बताया जा रहा है। बंगाल में बने कम दबाव का क्षेत्र 48 घंटों के दौरान दक्षिण ओडिशा एवं उत्तर आंध्रप्रदेश तट पर पहुंचने का अनुमान है. मौसमविदों के अनुसार इन सभी प्रभाव का असर सूबे के मौसम पर पड़ेगा।

You cannot copy content of this page