जहानाबाद की प्रियंका ने अपने हुनर के दम पर लड़कों की क्रिकेट टीम में बनाई जगह, देश के लिए खेलने का है सपना

jahanabad cricketer priyanka sharma

jahanabad cricketer priyanka sharma

डेस्क : बिहार में बच्चों की प्रतिभा थमने का नाम नहीं ले रही है चाहे वह पढ़ाई के विषय में हो या फिर खेल जगत में। हर जगह वह अपना नाम बना रहे हैं ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिल रहा है जहां पर बिहार की रहने वाली जहानाबाद की बेटी ने लड़कों के बीच उतरकर अपनी क्रिकेट टीम में जगह बनाई है। इस बेटी का नाम है प्रियंका शर्मा जिसने अपनी शानदार बल्लेबाजी के हुनर से प्रतिद्वंदी टीम के छक्के छुड़ा रखे हैं साथ ही पुरुष टीम जब बोलिंग करने उतरती है तो वप्रियंका के आगे टिक नहीं पाती।प्रियंका तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर सबको हैरतअंगेज कर देती है।

आपको बता दें कि प्रियंका जहानाबाद शहर के गांधी नगर मोहल्ले में रहने वाले संजय शर्मा की बेटी हैं संजय शर्मा टायर कंपनी में सुपरवाइजर का काम करते हैं साथ ही प्रियंका का बचपन गुजरात में बीता है और वह बचपन से ही क्रिकेट से बड़ा लगाव रखती हैं। इसी के साथ व कंप्यूटर में डिप्लोमा भी हासिल कर रखी है। उनका सिर्फ एक ही लक्ष्य है कि वह भारत के लिए क्रिकेट खेलें।अपने कॉलेज सिगमा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट के लिए अनेकों बार प्रियंका ने क्रिकेट खेला है लेकिन अब कुछ पारिवारिक समस्याओं के कारण उनको गुजरात छोड़कर जहानाबाद की ओर रुख करना पड़ रहा है। जहानाबाद में महिला क्रिकेट का स्तर इतना खास नहीं है जिस वजह से अब उनको लड़कों की टीम के साथ मैदान में उतरना पड़ रहा है।

जिले स्तर की खिलाड़ी रह चुकी प्रियंका शर्मा जिला स्तरीय लड़कों को कड़ी टक्कर देती है। साथ ही आपको बता दें कि जहानाबाद में महिलाओं के लिए अलग से कोई भी टीम नहीं है, जिस कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है।यह मालूम होने के बाद कि यहां पर महिला क्रिकेट की कोई व्यवस्था नहीं है तो उन्होंने मन बनाया कि वह लड़कों के साथ ही अकैडमी में खेलेंगी और अपनी प्रतिभा को निखारने की कोशिश करेंगी साथ ही अब आपको बता दें कि उनका क्रिकेट एकेडमी मैं एक बल्लेबाज के रूप में चयन हो गया है अपनी प्रतिभा के दम पर वह लड़कों को चुनौती देती नजर आ रही हैं। प्रियंका के मां-बाप उनको इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी में देखना चाहते हैं।

You cannot copy content of this page