पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट, जानें बिहार में ताजा रेट

petrol diesel rate

डेस्क : सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी किए हैं। आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई है. पेट्रोल में 0.36 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 0.33 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है। राजधानी पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.36 रुपये में बिक रहा है.

नई दरें सुबह 6 बजे जारी की जाती हैं : हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी होते हैं। जिसके बाद नई दरें सुबह छह बजे से लागू हो गई हैं। बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजों के जुड़ने से इसकी कीमत मूल कीमत से लगभग दोगुनी हो जाती है. इस वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम इतने ज्यादा हैं।

पेट्रोल डीजल के रेट आप ऐसे जान सकते हैं : तेल विपणन कंपनियां एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी सुबह छह बजे नई कीमतें जारी करती हैं। आप कंपनी की वेबसाइट Associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के माध्यम से अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की नवीनतम कीमतों की जांच कर सकते हैं। एसएमएस के जरिए घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के रेट जानने के लिए आपको अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर मैसेज करना होगा। हर शहर का अलग कोड होता है। सिटी कोड जानने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

आज बिहार में पेट्रोल और डीजल की कीमत (पेट्रोल डीजल की कीमत आज)

पेट्रोल डीजल रखें

मुजफ्फरपुर 108.07 रुपये प्रति लीटर 94.79 रुपये प्रति लीटर

पूर्णिया 108.98 रुपये प्रति लीटर 95.64 रुपये प्रति लीटर

ये भी पढ़ें   सतर्क रहें! Bihar में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी...

भागलपुर 108.28 रुपये प्रति लीटर 94.99 रुपये प्रति लीटर

गया 108.06 रुपये प्रति लीटर 94.80 रुपये प्रति लीटर