अब पीएनबी में खाता खुलवाने और मात्र 500 रूपए सालाना जमा करने से होगा मोटा फायदा – जानें यहां सब कुछ

pnb bank ppf account

pnb bank ppf account

डेस्क : इंसान जब पैसे कमाता है तो उसको बचाने की भी सोचता है ऐसे में बचे हुए पैसों से वह मुनाफा भी कमाना चाहता है जिसके चलते वह अपने पैसों को बैंक में जमा करता है और बैंक उसको ब्याज/ इंटरेस्ट देता है। ऐसे में पीएनबी अपने ग्राहकों के लिए खुशखबरी लेकर आया है जहां पर पीएनबी बैंक अपने ग्राहकों को पीपीएफ खाता खुलवाने की सुविधा दे रहा है इसमें ग्राहकों को टैक्स फ्री रिटर्न की भी सुविधा मिलेगी।

इस खाते में अन्य बैंक खाते के मुकाबले ज्यादा ब्याज मिलता है यह जानकारी पी एन बी के ट्विटर हैंडल से साझा की गई है। बैंक ने साफ़ किया है की अगर आपको भविष्य की चिंता खूब सता रही है तो यह खाता खुलवा ले। आपकी सारी चिंता ख़तम करने का सिर्फ एक ही तरीका है और वह है पीपीएफ खाता जो पीएनबी द्वारा दिया जा रहा है। यहाँ पर आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा और टैक्स फ्री रिटर्न मिलेगा।

अगर आपको पीपीएफ खाता खुलवाना है तो आप अपने नाम या चाहे तो कोई नाबालिग अभिभावक के रूप में पीपीएफ अकाउंट खुलवा सकते हैं। इसके लिए मैच्युरिटी का समय 15 साल का है। इस अकाउंट में 7 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज मिलता रहेगा। यह खाता आप पोस्ट ऑफिस , स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई , कैनरा, पीएनबी में खुलवा सकतें हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कितना निवेश करना चाहते हैं तो कम से कम 500 रूपए जमा कर सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा आप 1.5 लाख जमा कर सकते हैं। अगर इससे ज्यादा जमा किया तो किसी भी प्रकार का टैक्स और लाभ नहीं मिलेगा।

You cannot copy content of this page