MBA का छात्र बिहार में करता था शराब की तस्करी, रोजाना कमाता था 9 लाख – घर से लग्ज़री गाड़ी और मोटर साइकिल बरामद

MBA student doing business of alcohol in bihar

MBA student doing business of alcohol in bihar

डेस्क : बिहार में शराब बंद है, लेकिन सिर्फ कागजों पर। अब बिहार का बच्चा-बच्चा भी जानता है कि शराबबंदी के नाम पर बिहार में शराब का व्यवसाय चल रहा है। आए दिन पुलिस छापामारी कर अनेकों तस्करों को गिरफ्तार कर रही है। हर गली मोहल्ले से कोई ना कोई शख्स ऐसा निकलता है जो शराब के व्यवसाय में लिप्त हो। बिहार सरकार शराबबंदी कानून यह सोच कर लाइ थी कि इससे लोगों का भला होगा और बिहार की जनता में बदलाव आएगा। लेकिन, इसका उल्टा ही होता नजर आ रहा है बल्कि लोग अब शराब का और ज्यादा सेवन करने लगे हैं जिसमें महिलाएं भी शामिल है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पर एक एमबीए करने वाले छात्र ने शराब बेचने का काम करना शुरू कर दिया। हालांकि, इस वक्त उसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शराब तस्कर एमबीए कर रहा है और उसके पास लग्जरी गाड़ी और मोटरसाइकिल है। बीते गुरुवार और शुक्रवार की रात राजधानी पत्रकार थाने की पुलिस ने उसको महात्मा बुद्ध नगर से पकड़ा। उसके पास 21 लाख की शराब मिली।

पुलिस का कहना है कि अतुल दिन की ₹9 लाख की शराब बेच देता था। उसका बैंक अकाउंट जब्त कर लिया गया है। इसके उपरांत उसने कई ऐसे लड़के रख लिए थे, जो इस शराब की डिलीवरी करते थे। पूछताछ में अतुल का कहना है कि वह अलग-अलग हिस्सों में शराब पहुंचाने के लिए लड़कों को ₹500 कमीशन देता था। इस धंधे में उसके पास करीब 35 से 40 लड़के थे।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब अतुल के साथ काम कर रहे संजीव कुमार और इंद्रजीत सिंह को पुलिस ने पहले ही हिरासत में लिया हुआ था। हिरासत के दौरान जब इन दोनों से पूछताछ की गई तो दोनों ने अतुल का नाम लिया। इसके बाद पुलिस अतुल को पकड़ने के प्रयास में लग गई। जब पुलिस अतुल से पूछताछ कर रही थी तो शुरुआती दौर की पूछताछ में अतुल ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की। लेकिन, उसका यह नाटक ज्यादा देर चल ना पाया इस दौरान उसके पास ₹2 लाख कैश रखा था। जो कि पुलिस ने जब्त कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि शराब के धंधे से पहले अतुल मुर्गे का धंधा करता था। लेकिन, लॉकडाउन महामारी की वजह से हर धंधा चौपट हो गया था। इस कारण उसका मुर्गे का धंधा बंद हो गया। बताया जा रहा है कि अतुल के तार वैशाली तक जुड़े हैं और वैशाली में भी तस्कर काफी सक्रिय तरीके से शराब का लेन देन कर रहे हैं। पुलिस इन तस्करों की छानबीन कर रही है।

You cannot copy content of this page