मंगल पांडेय बोले- बिहार के बाद अब बंगाल और असम में भी हारेगा राजद, नौसिखियों से नहीं चलेगी पार्टी

डेस्क : बिहार की सरकार में हमें मौजूदा पार्टियों में शुरू से अनबन दिखती रहती है। ऐसे में विपक्ष का शुरू से ही हक रहा है कि वह अपने विचारों से लोगों को प्रभावित करे ताकि सत्तारूढ़ पार्टी की गलतियां समय-समय पर जनता के आगे आती रहे। लेकिन, इस बार बिहार में कुछ अलग ही सियासी दांवपेच दिख रहा है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का कहना है कि बिहार में नौसिखिया लोगों की जमीन खिसक चुकी है। ऐसे में अगर वह अब भी पुरानी गलतियां करते रहेंगे तो बाकी जगह कि जमीन भी खिसक जाएगी।

जिस तरह उनकी बिहार में हार हुई है कुछ ऐसी ही हार उनको बंगाल और आसाम में देखने को मिलेगी। बंगाल की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी जिस तरह से कार्य कर रही है उसको पीछे छोड़ पाना काफी मुश्किल है। दूसरी और विपक्ष में TMC ने भी पूरा जोर अख्तियार किया हुआ है।

इन बातों का सीधा इशारा मंगल पांडे ने राजद पार्टी पर किया है। मंगल पांडे का कहना है कि रही-सही कसर राजद पार्टी के बंगाल चुनाव में दिख जाएगी हालांकि, अब इस पार्टी में दरार तो पड़ चुकी है। बस दो फाड़ होना बचा है। इस पार्टी ने शुरू से ही परिवारवाद का फायदा उठाया है। इस पार्टी के कार्यकर्ता की कोई कदर नहीं है, नौजवान लोग यहां पर गालियां देते हैं। ऐसे में कई वरिष्ठ कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर अलग पार्टियों में जा रहे हैं और राजद के वरिष्ठ नेता भी नौसिखिया से भली-भांति अवगत है।