B.S.R.T.C की नई बसों में उठा सकेंगे लग्जरी Feel, किराए से नहीं होगी जेब ढीली- अर्सों बाद हुई शुरुआत

bsrtc buses will be start soon in bihar

bsrtc buses will be start soon in bihar

डेस्क : बिहार में जल्द ही डीलर बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा, आपको बता दें कि बिहार राज्य में कहीं भी जाने के लिए मुसाफिरों को अपनी जेब ढीली करनी होती है। लेकिन, डीलक्स बसों के चलने की वजह से अब उनको अपनी जेब ढीली नहीं करनी होगी और पहले जो डीलक्स बस चलती थी उनके लिए उनसे काफी ज्यादा किराया वसूला जाता था लेकिन बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने 50 बसे उतारी हैं जो धीरे-धीरे करके सभी परिवहन भवन पहुंच चुकी है।

वर्तमान समय में बिहार में अनेकों डीलक्स बसें चलती है लेकिन वह निजी डीलक्स बस है। जिस कारण आम जनता उसको इस्तेमाल नहीं कर पाती है, लेकिन सरकार की तरफ से 50 डीलक्स बसें धीरे-धीरे करके हर प्रमंडलीय स्तर डिपो पर पहुंचाई जाएंगी। आपको बता दें कि इस वक्त सिर्फ बीएसआरटीसी को ही यह इजाजत मिली है कि वह बसों को चला सके। ऐसे में मुसाफिरों के लिए यह एक सौगात साबित हो सकती है।आपको बता दें कि बिहार में शुरू से ही बीएसआरटीसी की बसें चलती थी जो रांची, देवघर, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, पटना, दरभंगा को जोड़ती थी लेकिन 1995 तक बीएसआरटीसी की हालत काफी खराब हो गई। जिस कारण अब निजी बसें घूमने लगी। अब काफी समय बाद हमें दोबारा से बीएसआरटीसी की बसें रोड पर दौड़ती नजर आएंगी। इनका संचालन अगले महीने से किया जाएगा।

आपको बता दें कि इन बसों में 50 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है जिसके साथ ऑडियो-वीडियो सिस्टम भी लगा हुआ है और जीपीएस भी लगा हुआ है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे से बस अत्याधुनिक तरीके से चलेगी और इसमें सस्पेंशन सीटें दी गई हैं जिस कारण यात्रियों को परेशानी ना हो। आपको बता दें की बिहार के 9 प्रमंडलीय मुख्यालय वाले डिपो में यह बस पहुंच गई है। अब दोबारा से जब बसों का संचालन होगा तो बसों के ड्राइवर के लिए नवयुवकों की भर्ती की जाएगी। देखना यह होगा कि वह कॉन्ट्रैक्ट पर होगी या परमानेंट होगी। फ़िलहाल नई बसों के रजिस्ट्रेशन का कार्य चल रहा है रोजाना बिहार में सफर करने वाले लोगों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में निजी बसवालों की मनमानी से छुटकारा मुसाफिरों को जल्द मिल जाएगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page