May 17, 2022

Darbhanga Airport : गरीब लोग कैसे करेंगे हवाई यात्रा? ₹20,000 पहुंचा दरभंगा से दिल्ली का विमान भाड़ा..

darbhanga airport news

डेस्क : साइंस कहती है आप जितना जमीन से ऊपर जाएंगे उतना ही हल्का महसूस करेंगे लेकिन अगर आप हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हैं तो फिलहाल यह नियम प्रभावशाली नहीं होगा। क्योंकि अभी आपके जेब पर बोझ बढ़ेगा। हवाई यात्रा करना अब पहले से 3 या 4 गुना ज्यादा महंगा हो गया है।

New Airport in Bihar

सामान्य दिनों की बात करें तो मुंबई से दरभंगा की किराया तकरीबन 6 से 8 हजार रूपए होती थी और अब वही किराया बढ़कर 18 से 20 हजार रूपए हो गई है। अगर आप दरभंगा से दिल्ली की यात्रा करना चाह रहे हैं तो टिकट की कीमत 20 हजार रुपए पार कर गई है। बताया जा रहा है कि शादी विवाह के कारण लोगों की आवाजाही बढ़ गई है और यही कारण है की टिकट के दाम आसमान छू रहे हैं। मोटे रकम देकर हवाई यात्रा करने से आम लोग परेशान हैं। पूछने पर बता रहे हैं कि रेलवे में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। इमरजेंसी में सामान्य दिनों की किराए से तीन चार गुना ज्यादा किराया देकर हवाई यात्रा करनी पड़ रही है।

Dharbhanga Airport

आपको बताते चलें कुछ ही दिन पहले प्रधानमंत्री उड़ान योजना लॉन्च किए और उस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाले लोग भी अब हवाई यात्रा कर सकेंगे। लेकिन जिस तरह से किराए में बढ़ोतरी हो रही है उससे शायद ही यह मुमकिन हो। बुधवार को दरभंगा एयरपोर्ट पर दिल्ली से आए हुए यात्रियों से जब बात किया गया तो उन्होंने बताया की महंगे दामों में टिकट खरीदना पड़ रहा है। और यहां सुविधा नगण्य है। टर्मिनल पर काफी भीड़ रहती है, यात्रियों की अनुपात में कुर्सियों की संख्या बहुत ही कम है। बैठने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। इस तपती धूप में टर्मिनल तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है।

Saran International Airport