कभी आपने देखी है 8 पैर-4 कान वाली बकरी? नही ना! बिहार के भोजपुर में पैदा हुआ ऐसा बच्चा, देखे कुछ Photo’s

8 leg 4 ear goat in bihar

न्यूज डेस्क : क्या आपने काभी ऐसी बकड़ी देखी है, जिसके 8 पैर व 4 कान हो ? शायद नहीं! दरअसल, बिहार के भोजपुर में एक बकरी ने अजीबोगरीब बच्चे को जन्म दिया है, बकरी ने 8 पैर और 4 कान वाले बच्चे को जन्म दिया, जब इस बकड़ी के बारे में लोगों को खबर मिली तो देखते ही देखते कई लोगों की भीड़ बकड़ी पालक के घर जमा हो गई । पर दुखद खबर यह है की बकरी का यह बच्चा केवल 4 घंटे ही जीवित रहा। यह मामला सिकरहटा थाना क्षेत्र के कुरमुरी गांव का है। वही अगर बकरी पालक की माने तो बकड़ी पालक ने बताया कि ऐसे रूप में पशु का जन्म लेना कुछ लोग शुभ तो कुछ लोग अशुभ मानते हैं, पर मैं इसे शुभ ही मानता हूं।

क्या है पूरा मामला ?

कुरमुरी गांव का रहने वाला पितांबर रवानी अपने घर पर बकरी पालन करता है । बुधवार को एक बकड़ी ने उसके घर तीन बच्चों को जन्म दिया। इनमें से दो बकड़िया तो बिल्कुल सामान्य थे, वही तीसरे बच्चे के 8 पैर और 4 कान थे।पर वह बकड़ी ज्यादा देर तक जिंदा नहीं रह पाया । 4 घंटे के अंदर ही बकड़ी की मौत हो गई । पर यह खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। इसके बाद बकरी के इस बच्चे को देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ पितांबर रवानीके घर जुट गई।

बताते चले पशु पालन पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने इस मामले को देखते हुए कहा कि कुछ जानवरों में मोनोसिफैलिक ओक्टापस कॉनजॉइंड के कारण इस तरह के लक्षण देखने को मिलते हैं। जिसमें भ्रूण का विकास अच्छी तरह से नहीं हो पाता है। इसी कारण इस तरीके की समस्या देखने को मिलती है।

You may have missed

You cannot copy content of this page