होली से पहले खुशखबरी ! एक साल बाद फिर से बिहार के इन रूटों पर शुरू होगा परिचालन, देखें पूरा टाइम टेबल

indian railway

indian railway

डेस्क : भारतीय रेलवे यात्रियों की सेवा करने के लिए बाध्य है। जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम हो रहे है वैसे ही लोगो की भीड़ रेल से यात्रा करने के लिए उमड़ती जा रही है। इस बढ़ती हुई आबादी को देखते हुए भारतीय रेलवे ने यह फैसला लिया है की वह मुज्जफरपुर से भागलपुर के बीच जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने जा रही है। इस कार्य को पूरा करने के लिए मुख्यालय द्वारा जानकारी भी दी गई है।

मंगलवार से यह ट्रेन शुरू हो जाएगी और सुल्तानगंज अकबरनगर, बरियारपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, लखीसराय, कजरा जैसे सभी बड़े स्थानों से होकर गुजरेगी। आपको बता दें कि गाड़ी संख्या 03419 भागलपुर मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस उपरोक्त गंतव्यों पर पहुँचने के बाद वापसी के के लिए गाड़ी संख्या 0340 मुजफ्फरपुर भागलपुर जनसेवा 11:07 पर छूटेगी और खुदीराम बोस, पूसा, समस्तीपुर, लखीसराय के रास्ते होते हुए भागलपुर सुबह 6:00 बजे पहुंचेगी।

पूर्व मध्य रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी राकेश कुमार का कहना है की ट्रेन में थर्ड ऐसी की एक बोगी और स्लीपर की तीन के साथ दो जनरल और दो एसएलआर बोगी मौजूद होगी। जितने भी यात्री यात्रा कर रहे हैं उनको सभी को सरकार द्वारा दी गई कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। कई ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है लेकिन बिहार में इस वक्त कई ट्रेनें लेट भी चल रही है बावजूद इसके कि उनमें फोग सेफ्टी डिवाइस लगा दिया गया है।

रोजाना रेल के अधिकारियों का कहना है कि धुंध होने की वजह से ट्रेनों को सिग्नल नहीं मिल पा रहा है जिस वजह से 5 घंटे का विलंब हो रहा है आपको बता दें कि सोमवार को गाड़ी नंबर 04652 अमृतसर जयनगर स्पेशल करीब 4 घंटे लेट हो गई थी ऐसे में गाड़ी नंबर 05048 गोरखपुर कोलकाता एक्सप्रेस एक घंटा लेट हो गई। कई गाड़ियां कतार से लेट हो रही है जो बिहार को मुख्य राज्यों से जोड़ती है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है और कठिनाई पूर्वक अपना सफर पूरा करना पड़ रहा है ज्यादातर यात्री स्टेशन मास्टर के काउंटर के बाहर मंडराते नजर आते हैं वहीं दूसरी ओर रेल विभाग के अधिकारियों का कहना है की ट्रेन दुसरे जोन में लेट हो रही है रात में सब सही रहता है लेकिन सुबह कोहरे की वजह से परेशानी हो जाती है।

You cannot copy content of this page