गया से दरभंगा जाना और होगा आसान- दोनों एयरपोर्ट का होगा सीधा जुड़ाव , 2022 तक पूरा होगा काम..जानें –

darbhanga airport (2)

न्यूज डेस्क: अब वह दिन दूर नहीं जब सड़क मार्ग के रास्ते गया से दरभंगा एयरपोर्ट जाना आसान हो जाएगा। क्योंकि डोभी-गया-जहानाबाद टू पटना राष्ट्रीय राजमार्ग 83 के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने काम शुरू करवा दिया है। इस निर्माण की समीक्षा करने के लिए सोमवार को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन गया पहुंचे थे । वहा पहुंचने पर मंत्री ने डोभी से लेकर गया तक सड़क निर्माण का निरीक्षण किया था । निरीक्षण के बाद मंत्री ने कहा कि डोभी से जहानाबाद तक सड़क निर्माण का काम दिसंबर 2022 में पूरा करने का निर्देश दिया गया है। वही अगर जहानाबाद से पटना तक के निर्माण कार्य की बात करे तो वो भी तेजी गति से हो रहा है।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया: पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस संदर्भ में बताया की डोभी से पटना तक के निर्माण कार्य को बार-बार रोकना पड़ा। क्यूंकी 2 महीने से राज्य में काफी बारिश हो रही थी। ऐसे में सड़क निर्माण कार्य में रुकावट आई । वही 15 अक्टूबर के बाद से बारिश न होने की संभावना है और इसी बीच काम को फिर से शुरू किया जा सकेगा । इसके बाद से कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया गया है जिससे इस प्रोजेक्ट का अगले साल के अन्त तक काम पूरा हो सके । इस कार्य महीने दो महीने में समीक्षा की जाएगी। वही कार्य एजेंसी से अगले 2 महीने का वर्क प्लान भी मांगा गया है ।

NH-30 से भी जोड़ी जाएगी सड़क: पटना क्षेत्र में 2.8 किलोमीटर (KM) की सड़क है, जो एनएच-30 से जोड़ा जाएगा। पर यह मामला काफी दिनों से एनएचएआइ के पास फंसा हुआ है। इसे संदर्भ में केंद्रीय मंत्री से बातचीत की गई है। जिससे जल्द से जल्द समस्या का निदान कर सड़क निर्माण कार्य में फुर्ती लाई जाएगी। खबर के अनुसार गया जिले के आमस से दरभंगा तक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हो रहा है। जिसमे आमस से बोधगया को जोड़ा जा रहा है। इसकी लंबाई 33 किलोमीटर की है। और यह बाईपास गया एयरपोर्ट के बगल से गुजरेगी

You cannot copy content of this page