बिहार का पहला ग्लास ब्रिज राजगीर में बन कर तैयार, 2021 तक होगा शुरू : देखें वीडियो

bihar first glass bridge

bihar first glass bridge

डेस्क : इस वक्त बिहार का पर्यटन स्थल आगे की ओर बढ़ रहा है। कई विदेशी यहां पर कोरोना काल से पहले भ्रमण करते थे और बिहार की कला एवं संस्कृति के दर्शन लेते थे। लेकिन कोरोना काल के बाद से पर्यटन स्थल पर चहल पहल काफी कम हो गई है। ऐसे में अब बिहार का पहला ग्लास ब्रिज बनकर तैयार हो गया है जो कि राजगीर में स्थित है।

यह बिहार के राजगीर का प्राकृतिक सौंदर्य बिखेरता नजर आ रहा है। बिहार वासी आकर यहां भ्रमण कर प्रकृति का आनंद उठा सकते हैं। यहां पर मौजूद जू सफारी पार्क का भ्रमण करने के लिए यह ब्रिज बेहद ही सुंदर प्रतीत होता है जिसके इर्द-गिर्द तरह तरह के जीव जंतु नजर आते हैं साथ ही सेंट्रल जू अथॉरिटी ने भी इस को मान्यता दे दी है जिसके तहत 2021 में इसको आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा और फिर सभी लोग बड़े बुजुर्ग एवं बच्चे यहां पर आकर प्रकृति का आनंद ले पाएंगे।

यह शीशे का ब्रिज या ग्लास ब्रिज चाइना के ग्लास ब्रिज से मिलता-जुलता है जिसका नाम झांगजिआजि ब्रिज है, जहां पर ब्रिज को दो पहाड़ियों से जोड़ा गया है और उसमें जो भी पर्यटन वासी उसके भीतर से होकर गुजरते हैं वह प्रकृति का लुत्फ उठाते नजर आते हैं कुछ उसी तरह से राजगीर में इस ब्रिज को बनाया गया है साथ ही जो तकनीक इस्तेमाल की गई है वह भी लगभग एक जैसी ही है। अब सबको 2021 का इंतजार है जिसके तहत यहां पर पर्यटन चालू होगा और आर्थिक गतिविधि बढ़ेगी जिसके बाद आसपास के इलाके का विकास होगा और साथ ही परिवहन का विकास होना तय है।

You may have missed

You cannot copy content of this page