बिहार पुलिस में इस बार निकलेगी बम्पर बहाली, मार्च तक 17000 लोगो को मिलेगी नौकरी

डेस्क : बिहार में मौजूद सभी युवा जो पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं उनके लिए एक अच्छी खबर है। बिहार राज्य में 17000 युवाओं को 31 मार्च से पहले भर्ती किया जाएगा यह सिपाही भर्ती होने वाली है और इसके चयन के लिए सरकार तत्पर है आपको बता दें की कोरोना काल के चलते पूरे विश्व में अशांति फैली थी। अनेकों लोगो की नौकरी छूठ गई थी और ऐसा लग रहा था मानो विश्व संकट के मुख में प्रवेश कर रहा हो।

इस कारण सभी कार्य रोक दिए गए थे और बहालियाँ भी रुकी हुई थी। अब फिर से कार्य शुरू किए जा चुकें हैं सरकारी नौकरियों में जो विलंब हुआ था वह भी अब खत्म होता दिख रहा है। आपको बता दें कि बिहार पुलिस के लिए अधिकांश पदों में लिखित व शारीरिक परीक्षा शुरू होने वाली है। हाल ही में दिसंबर में जो पुलिस परीक्षा हुई थी उन परीक्षा की शारीरिक जांच चल रही है बताया जा रहा है की 31 जनवरी यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इस शारीरिक प्रक्रिया की जांच में जो सफल सिपाही रहेंगे उनको 11880 पदों पर भेजा जाएगा। इनका परीक्षण पटना के उच्च राजकीय विद्यालय गर्दनीबाग में किया जाएगा।

अगर बात करें महिला सेवा पुलिसकर्मियों की तो इसके लिए 454 सीट नियुक्ति के लिए शुरू की जाएगी साथ ही लिखित जांच परीक्षा पूरी होने के बाद 2 फरवरी को शारीरिक दक्षता की भी जांच की जाएगी। यह सभी पटना के हाई स्कूलों में किया जाएगा। हाल ही में बिहार की पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा ग्रेड ए और ग्रेड बी की परीक्षाएं की गई थी अब जल्द ही जलवायु परिवर्तन विभाग एवं वन रक्षा के लिए 484 एवं 236 पद खाली हैं। जिनपर जल्द बहाली देखने को मिलेगी।