बेगूसराय समेत बिहार के ये 15 जिले कोल्ड की चपेट में, येल्लो अलर्ट जारी – जाने मौसम विभाग की सलाह

bihar cold weather

डेस्क : अगर आपको ऐसा लग रहा है कि ठंड का मौसम चला गया है तो जरा सावधान हो जाइए क्योंकि मौसम विभाग के अनुसार ठंड की लहर दोबारा आ सकती है। आने वाले समय में कुछ दिनों तक ठंड कहर बरपा सकती है। इस वक्त बिहार के 15 जिलों में ठंड का कहर बरस रहा है। इस जानकारी को लेकर मौसम विभाग ने बिहार के पूर्णिया जिले की ठंड को देखते हुए कोल्ड-डे घोषित कर दिया है।

साथ ही बिहार के 15 जिले ऐसे चिन्हित किए गए हैं जहां पर आने वाले समय में हाड़ कपा देने वाली सर्दी पड़ सकती है। बिहार के जो इस वक्त जिले हैं जहां पर सर्दी पड़ने वाली है उनके नाम इस प्रकार है – नालंदा, पटना, शेखपुरा, बेगूसराय, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, रोहतास, भभुआ, भोजपुर, दक्षिण-पश्चिम भाग का बक्सर ,लखीसराय और नवादा। मौसम विभाग ने साफ कह दिया है कि अभी लोगों को सतर्क रहना होगा क्योंकि येलो अलर्ट के आसार दिख रहे हैं। लेकिन थोड़ी देर बाद मौसम विभाग ने अपना बयान पलट कर साफ कर दिया कि वह बिहार में हम येल्लो अलर्ट घोषित करने जा रहे है। एकाएक लोग इस परिवर्तन से विचलित हो गए हैं। अगर बात करें बिहार के कौन से जिले में सबसे अधिक तापमान था, तो उसमें नाम भागलपुर का आता है। जहां पर हम को 20 डिग्री सेल्सियस टापान देखने को मिला। बीते रविवार को काफी ठंड पड़ी।

राज्य में धुंध भी बनी रहेगी और पूर्वी हवाएं भी चलेंगी लेकिन सामान्य से तापमान नीचे नहीं गिरेगा। सामान्य से तापमान नीचे ना गिरने वाली खबर ने लोगों को राहत दी है। इस वक्त बिहार के लोग ठंड से बचने के लिए रजाई में दुबके और शॉल ओढ़े आग तापते नजर आ रहे हैं। पटना का तापमान 16 डिग्री और 9 डिग्री रहा वहीँ गया का 17 डिग्री और 6 डिग्री रहा। बात करें भागलपुर की तो तापमान 20 डिग्री रहा और 11 डिग्री रहा वहीँ पूर्णिया का तापमान 19 डिग्री और 8 डिग्री सेल्सियस रहा।

You cannot copy content of this page