बिहार के विधायक ने BPSC परीक्षा पास कर दिखाई काबिलियत – MLA रहकर करना चाहते हैं सेवा

anil sdo bihar mla

anil sdo bihar mla

डेस्क : हमें ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जहां पर एक विधायक ने बी.पी.एस.सी (BPSC) की परीक्षा पास कर ली है आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के युवा विधायक अनिल कुमार ने सीतामढ़ी बथनाहा सीट से जीत दर्ज की है और उन्होंने इस वक्त बीपीएससी की परीक्षा भी पास कर ली है उन्होंने बेहद ही अच्छे अंक प्राप्त किए हैं जिसके बाद विधायक जी की परीक्षा पास करने पर बधाइयों का तांता थमने का नाम नहीं ले रहा है।

अनिल कुमार ने कहा है कि उनको पहले प्रयास में ही यह मौका मिला कि वह इस परीक्षा को पास कर पाए। आपको बता दें कि वह पेशे से इंजीनियर है और उन्होंने बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से सिविल इंजीनियरिंग की हुई है। उन्होंने 2012 में अपनी पढ़ाई पूरी कर ली थी उसके बाद से वह बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की तैयारी कर रहे थे। जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि 2017 में उन्होंने एसडीओ की पोस्ट के लिए फॉर्म भरा था जिसके लिए 1284 पद आए हुए थे।

लेकिन जैसे ही उन्होंने मेंस क्वालीफाई कर लिया तो उसके बाद उन्होंने जनता की सेवा करने के लिए कदम बढ़ाया। वह प्रशासनिक सेवा में नहीं जाना चाहते ऐसा उन्होंने बताया। वह कहते हैं कि एसडीओ का पद उनके लिए नहीं है वह जनता के लिए काम करना चाहते हैं, वह समाज की सेवा के लिए बाध्य हैं। उनको इंजीनियरिंग खत्म करने के बाद डिजाइनिंग का पद झारखंड में मिला था उन्होंने 5 साल तक नौकरी भी की और जब उधर से नौकरी खत्म हुई तो कुछ समय के लिए रिलायंस इंडस्ट्री में भी काम किया। साथ ही घर वाले चाहते थे कि उनका लड़का सरकारी अफसर बने और अपने सपनों को पूरा करे लेकिन इस वक्त भाजपा विधायक जनता की सेवा में अपनी जिंदगी लगाना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की।

You cannot copy content of this page