मुक्यमंत्री के तौर पर नितीश कुमार संग 15 नेता लेने जा रहे हैं आज 04:30 बजे शपथ, जानें इनके नाम

डेस्क : बिहार में नई सरकार बनाने के लिए उतरी जन लोकतांत्रिक दल की रविवार को हुई बैठक में यह साफ हो गया है कि अब आने वाला नेतृत्व नीतीश कुमार के द्वारा ही किया जाना है। ऐसे में आज नीतीश कुमार के साथ अन्य मंत्री अपने मंत्री पद की शपथ लेते नजर आएंगे। ऐसे में दो विधायक उप मुख्यमंत्री भी मौजूद होंगे साथ ही जीतन राम मांझी और वीआईपी के नेता भी शामिल रहेंगे यह शपथ ग्रहण बिहार की राजधानी पटना में शाम 4:30 बजे होना है। ऐसे में समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। वहीं नीतीश कुमार के इस शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के गृह मंत्री, रक्षा मंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपनी मौजूदगी पेश करेंगे। आपको बता दें कि यह दोनों दिग्गज नेता दोपहर को ही पहुंच जाएंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार फेमस चेहरा जो उप मुख्यमंत्री के रूप में हमेशा से ही जनता के आगे आता रहा वह इस बार नहीं देखने को मिलेगा। जी, हां उपमुख्यमंत्री रहे सुशील कुमार मोदी इस बार बिहार की सत्ता में शामिल नहीं होंगे। दूसरी, ओर जेडीयू के कद्दावर नेता कपिलदेव कामत और विनोद कुमार सिंह दिवंगत हो चुके हैं ऐसे में शेष बचे 10 नेता जो थे वह चुनाव हार गए हैं आपको बता दें कि जेडीयू के 8 और भाजपा के दो मंत्री इस सभा में शामिल होंगे।

इस शपथ समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव, देवेन्द्र फडणवीस, संजय जायसवाल, नागेन्द्र जी, तारकिशोर प्रसाद जबकि जदयू नेता विजय कुमार चौधरी और आरसीर्पी सिंह मौजूद रहेगें। जानकारी के अनुसार जदयू से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जबकि बिजेन्द्र प्रसाद यादव मंत्री, वीआईपी से मुकेश सहनी जबकि हम प्रमुख जीतन राम मांझी के पुत्र एमएलसी डॉ. संतोष सुमन मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं दूसरी और से भाजपा से तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी का शपथ लेना फिक्स है। अगर अधिक संख्या के मंत्रियों पर मुहर लगी तो भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार, जदयू के श्रवण कुमार, मंगल पांडेय, नरेन्द्र नारायण यादव, नंदकिशोर यादव, महेश्वर हजारी आदि भी शपथ ले सकते हैं। इसके अलावा और नाम भी आगे आ सकते हैं।