बिहार में प्रशांत किशोर के घर पर प्रशासन का चला बुलडोजर, उखाड़ दिए खिड़की और किवाड़ जाने वजह

Prashant kishore Highway bulldozer

Prashant kishore Highway bulldozer

डेस्क : प्रशासन द्वारा सबसे करीबी माने जाने वाले प्रशांत किशोर के पैतृक घर पर बुलडोजर चलवा दिया गया है। मात्र 10 मिनट के भीतर उनका पूरा घर तबाह हो गया। जब यह सारा कार्य हो रहा था तो प्रशांत किशोर के चाहने वाले वही खड़े होकर बुलडोजर द्वारा की गई कार्यवाही देख रहे थे। यह घर का निर्माण बक्सर के अहिरौली में राष्ट्रीय राजमार्ग यानि एन एच-84 से सट कर हुआ है। वह इस घर में नहीं रहते लेकिन घर उनके पिताजी ने ही बनवाया था।

यह घर इसलिए तोड़ा गया है ताकि नेशनल हाइवे का विस्तार किया जा सके। यह घर किसी राजनितिक मुद्दे के चलते नहीं तोड़ा गया है सिर्फ नेशनल हाइवे के विस्तार मात्र के लिए यह घर तोड़ा गया है। इस जमीन का अधिग्रहण करने के लिए घर तोड़ना आवश्यक था और केंद्र सरकार की योजना इस बार परिवहन मंत्रालय को लेकर सशक्त है और इस बार के बजट में जगह-जगह यही जिक्र किया गया है की इस बार भारत की रोड और हाइवे चौड़े किए जाएंगे।

जब बुलडोजर चलवाया जा रहा था तो वहां काफी भीड़ लग गई और लोगों में बात चीत होने लगी जिसके चलते मालूम हुआ की वहां मौजूद घरों को हटवाया जाएगा और इसके बदले में मकान मालिकों को मुआवजा भी मिलेगा। लेकिन इस बात पर प्रशासनिक अधिकारी जो मौके पर मौजूद थे उन्होंने कुछ नहीं कहा। प्रशांत किशोर 2015 में नितीश कुमार के साथ ही रहा करते थे। लेकिन 2018 के बाद से दोनों की राहें बदल गई और रास्ते अलग हो गए।

You cannot copy content of this page