बिहार के 20 मंत्रियों को मिलेगा नया साल में शानदार उपहार, करोड़ो की लागत से बन रहा रहा है बंगला

neta ko bangla

डेस्क : बिहार के 20 मंत्रियों को आलीशान बंगला मिलने वाला है। मंत्रियों को नए साल में सरकारी आवास के रूप में ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर का बिल्कुल नया चमचमाता हुआ बंगला मिलेगा। इस बंगले का क्षेत्रफल लगभग 440.8 वर्ग मीटर फैला है। इस बन रहे नवीन कैंपस में जी प्लस वन के 20 सरकारी बंगले के अलावा जी प्लस टू का 20 एनेक्सी ब्लॉक के साथ-साथ 20 सिक्यूरिटी पोस्ट, जी प्लस वन का एक बैरेक, चेंज रूम, एक कन्वेंस ब्लॉक और एक स्विमिंग पुल जैसे कई आधुनिक सुविधाओं से लेश होगी।

मालूम हो कि यह सभी करीब 14.50 एकड़ जमीन में 57 करोड़ 97 लाख 88 हजार 660 रुपये की लागत से बनाई जा रही है। यह बिहार के राजधानी पटना के गर्दनीबाग में बन रही है इसका निर्माण कार्य लगभग अंतिम चरण में है। साथ ही दिसंबर तक तैयार होने की संभावना है। बात करें बंगलों का निर्माण की तो यह 29 मई, 2020 से आरम्भ हुआ था। इसको तैयार करने का लक्ष्य 28 नवंबर, 2021 रखा गया था, परंतु कुछ कारणवस इसमें विलंब की आशंका को देखते हुए 28 अप्रैल, 2022 को तैयार करने की संभावित तारीख रखी गई।

हालांकि, निर्माण कार्य काफी तेज गति से होने के चलते और निर्माण विभाग के निर्देश के बाद इस वर्ष दिसंबर में होने की संभावना है। मंत्रियों के इस आधुनिक परिसर में ही मिलने-जुलने वालों की दिक्कतों और कार्यालय के कामकाज से संबंधितमसलों का निदान एनेक्सी ब्लॉक में हो पायेगा। जिसके लिए 20 एनेक्सी ब्लॉक भी तैयार किए जा रहे हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page