एनडीए में सीट बंटवारे का समीकरण फीट: भाजपा 100 तथा जदयू 104 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

NDA BIHAR

पोलटिकल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न दलों ने अपने अपने सीटों का बंटवारा शुरू कर दिया । उसी में से एक ताजा खबर निकल कर सामने आ रही है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे का समीकरण तय हो गया है। कुल 243 सीटों में से जदयू सबसे ज्यादा 104 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी । वही भाजपा 100 सीटों पर । चिराग पासवान की पार्टी लोजपा 30 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। मिली सूचना के अनुसार, सीट शेयरिंग का यह फार्मूला लगभग तय है। इसमें एक-दो सीटों में बदलाव हो सकता है।

आपको बता दे कि एनडीए का हिस्सा बनी जीतनराम मांझी की पार्टी 4 सीट पर चुनाव लड़ेगी। वहीं एक खबर है कि उपेंद्र कुशवाहा जो अब तक महागठबंधन के हिस्सा बने थे , वो भी वापस एनडीए में लौट गये है। उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी भी विधानसभा की 5 सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतरेगी।

भाजपा ने लोजपा को रोकने के लिए दिया अपने हिस्से की सीट भाजपा नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार लोजपा को एनडीए में बनाए रखने के लिए भाजपा ने अपने कोटे की कुछ सीटें दे दी हैं। आपको बता दे कि कृषि बिल के विरोध में शिरोमणि अकाली दल शनिवार को ही एनडीए से अलग हुआ है। इसी कारण भाजपा अब नहीं चाहती कि उसका कोई और सहयोगी एनडीए से अलग हो । इसलिए उसने लोजपा को जोड़े रखने के लिए अपने हिस्से की कुछ सीटें उन्हें दे दी

You cannot copy content of this page