बिहार इलेक्शन : तीसरे चरण में तीन बजे तक 45% वोटिंग दर्ज

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है ऐसे में पूरे दिन से यह आंकड़े लिए जा रहे हैं कि कितने बजे तक कितनी वोटिंग हुई और बात करें पिछले बीते 1 घंटे की तो 3:00 बजे के करीब लगभग 45% वोट डाले जा चुके हैं। आपको बता दें कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 1204 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है जिनके लिए 2335471 वोटर वोट डलने हैं और इन सभी के साथ 33782 पोलिंग बूथ तैयार किए गए हैं जिन पर वोटिंग चल रही है।

जैसा कि पूरे बिहार की जनता वाकिफ है कि आज आखरी मतदान है ऐसे में सुबह से ही अनेक उम्मीदवारों की लाइन पोलिंग बूथ पर लग गई थी और कई उम्मीदवार भी अपना मत डालने पोलिंग बूथ पहुंचे थे ऐसे में 11:00 बजे तक 20% मतदान डाले गए। इसके बाद यह गिनती 1:00 बजे की गई जहां पर पता चला कि 35% वोट डाले गए हैं और फिर सीधा गिनती 3:00 बजे के करीब हुई जहां पर सिर्फ 10% का इजाफा दर्ज किया है और अनुमान लगाया जा रहा है कि 5:00 बजे तक यह आंकड़ा 50% तक पहुंच जाएगा।

कई जगह पर ईवीएम मशीन के खराब होने का भी मामला सामने आया था परंतु जल्द ही इन ईवीएम मशीन को ठीक कर दिया गया ऐसे में आपको बता दें कि तीसरे चरण का मुकाबला मुस्लिम बहुमूल्य इलाके में हो रहा है जहां पर राजद के सरफराज आलम के ऊपर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है, परन्तु इसके बावजूद भी वह उल्लंघन करते हुए मतदान करने के लिए पहुंचे थे। आखिरी चरण के इस मुकाबले में नीतीश की ओर से आठ उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है जिनमें से निखिल मंडल पर नजरें बनी हुई है और अगर बात करें राजद की ओर से तो इस बार अब्दुल बारी सिद्दीकी पर सबकी नजर टिकी हुई है।