अमित शाह खुद सुलझा रहे चिराग का विवाद, अगले 2 दिनों तक टला NDA में सीटों का बंटवारा!

Amit Sahi Chirag Nitish

डेस्क : बिहार असेंबली इलेक्शन के लिए बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीटों के बंटवारे के लिए आज अहम दिन था। गठबंधन के प्रमुख दल भाजपा और जेडीयू के नेताओं ने बैठक करी। तीसरी पार्टी लोजपा के कुछ नेता पहले से ही दिल्ली में मौजूद थे। सीटों के फॉर्मूले पर नेताओं की चर्चा काफी लम्बे समय तक रही और जेपी नड्डा के घर पर भी मीटिंग का आयोजन किया गया।

घर की मीटिंग में अमित शाह भी मौजूद थे। काफी देर तक बातचीत करने के बाद उन्होंने एलजीपी के नेता एवं अध्यक्ष चिराग पासवान से भी बात करी। इस बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा की इस बार भी नितीश की सरकार ही बिहार में रहेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक के बाद बिहार के बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए एकजुट है। उन्‍होंने कहा कि सीट बंटवारे का फैसला दो दिनों में आ जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार भूपेंद्र यादव का कहना है की एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने वाली है वह भी तीन चौथाई बहुमत के साथ।

अमित शाह की चल रही चिराग पासवान से बात बताया यह जा रहा है कि जेपी नड्डा के भवन पर एलजेपी के साथ सीटों के फॉर्मूला को लेकर भाजपा की उच्च स्तरीय बैठक के बाद अब अमित शाह एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान से बातचीत कर रहे हैं। उम्‍मीद यह जताई जा रही है कि चिराग भी जल्द अपना स्टैंड क्लीयर कर देंगे। हालांकि, बुधवार शाम एक वीडियो में चिराग पासवान अपने पूरे तेवर में दिखे। वे किसी दबाव के आगे झुकने को बाध्य नजर नहीं आ रहे थे।