बेगूसराय में पीएम को पत्र लिखकर बेगूसराय में ट्रामा सेंटर स्थापना की उठाई मांग

Trauma Centre Begusarai

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय में सड़क हादसे में मौत की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी के सीएसआर फंड से ट्रामा सेंटर स्थापित करने की मांग तेज होती जा रही है। अब माया कौशल्या फाउंडेशन ने सोमवार को प्रधानमंत्री, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री तथा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अध्यक्ष को पत्र भेजकर ट्रामा सेंटर स्थापित कराने की गुहार लगाई है।

बेगूसराय जिले से होकर करीब एक सौ किलोमीटर लंबी एनएच-28 एवं एनएच-31 गुजरती है। नेशनल हाइवे पर भारी वाहनों के बढ़ते दबाव के बीच आये दिन हादसे होते रहते हैं। जिसकी वजह से बेगूसराय जिले में प्रत्येक माह करीब 20 से 25 लोग हादसे का शिकार हो अपनी जान गंवा बैठते हैं। बेगूसराय के तमाम बुद्धिजीवियों व चिकित्सकों का मानना है कि यदि जिला मुख्यालय या इसके आसपास हाईवे पर सुपर स्पेशलिटी ट्रामा सेंटर की सुविधा होती तो सड़क हादसे के शिकार 30 से 40 प्रतिशत लोगों की जान बेहतर इलाज मुहैया करवा कर बचाया जा सकता है। बेगूसराय जिले में बिहार की एक मात्र रिफाइनरी इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी छह दशक से संचालित है।

बरौनी रिफाइनरी ने ना सिर्फ बेगूसराय के विकास में अपनी भूमिका निभाई है, बल्कि सूबे बिहार के विकास में इसका अहम योगदान रहा है। इसलिए बरौनी रिफाइनरी या ओएनजीसी के सीएसआर फंड से बेगूसराय जिले में एक सुपर स्पेशलिटी ट्रामा सेंटर का निर्माण करवाया जाए।

You cannot copy content of this page