हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर महिला हुई जख्मी- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने

Bijli

तेघड़ा ( बेगूसराय) केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से हर घर में बिजली पहुंच रही है लेकिन कई गांवों में बिजली पहुंचाने के लिए लोगों के छत पर से बिजली की जर्जर तार से बिजली प्रभाहित हो रही है। जो सरकार के निर्देश के विरुद्ध कई गांव में आज तक पुराने लोहे के पोल और बिजली के जर्जर तार को अब तक बदला नहीं जाना पदाधिकारियों के द्वारा घोर लापरवाही का जीता जागता उदाहरण है।

बुधवार को मधुरापुर दक्षिण टोला निवासी रामानंद सिंह पिता स्वर्गीय भोनी सिंह के घर जन्माष्टमी के अवसर पर मेला देखने आए परिजन नारे पुर बछवारा निवासी उमा राय की पत्नी रूमा देवी अपने बहन के घर के छत पर स्नान के बाद सुबह 8:00 बजे भिजे कपड़े को छत पर सूखने हेतु पसारने वक्त छत के बगल से गुजरे हाई वोल्टेज के नंगे तार के चपेट में आकर बुरी तरह से प्रभावित होकर घायल हो गई। लोगों ने तुरंत अनुमंडलीय अस्पताल तेघरा में भर्ती करवाया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेगूसराय सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

घायल की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। पूरे प्रखंड के कई गांव में सरकार के निर्देश के बावजूद भी विभागीय लापरवाही के चलते बिजली के पुराने जर्जर तार अभी तक बदले नहीं गए। पिछले दिनों बिजली के जर्जर नंगे तार के चपेट में आने से क्षेत्र के कई लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हें। आए दिन दुर्घटना होने एवं जानमाल की क्षति होने की आशंका बनी रहती है।

लोगों ने बताया कि बजलपुरा, गौरा 1 वार्ड संख्या 8 के अलावे कई गांव में जर्जर तार छत के ऊपर से गुजर रही है। बिजली विभाग से शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हो पाती है। क्षेत्रवासियों ने जिला के वरिष्ठ संबंधित विभाग के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करवाते हुए कारवाई करने की मांग की है

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में प्राधानाध्यापक ने उप मुखिया को दिया जान से मारने की धमकी, जाने पूरा मामला