ये महंगा पड़ेगा : बेगूसराय में कोरोना थमा तो लोग हुए बेकाबू, बिना मास्क वालों का जमकर कटा चलान

Mask Checking

न्यूज डेस्क : जिले भर में आज मंगलवार को जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के निर्देश पर सघन मास्क चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पदाधिकारियों ने लोगों को मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस में रहने की हिदायत दी। साथ ही मास्क ना पहने वाले लोगों का भारी मात्रा में चालान से काटा गया। और उन्हें कोविड-19 का प्रोटोकॉल समझाकर मास्क उपलब्ध करवाया गया।

इसके साथ ही विभिन्न दुकानदारों को काउंटर पर सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजर उपलब्ध करने का निर्देश दिया। इस संबंध में जिला अधिकारी ने बताया लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में आई कमी के कारण आमजनों में कोविड अनुकूल व्यवहार के अनुपालन में कमी के मद्देनजर सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने आवंटित क्षेत्रों में सघन मास्क चैकिंग अभियान चलाने के साथ ही लोगों को मास्क के प्रयोग, सामाजिक दूरी के अनुपालन के लिए प्रेरित करना सुनिश्चित करें।

आगे उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आई है। लेकिन लोगों द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर कोविड अनुकूल व्यवहार के अनुपालन में ढिलाई करने से कोरोना संक्रमण का विस्तार हो सकता है। इसलिए जरूरी है कि लोग व्यक्तिगत तौर पर सभी सुरक्षात्मक उपार्यों के अनुपालन के साथ-साथ अद्यतन मान संचालन प्रक्रिया को अपनाएं।

You cannot copy content of this page